श्रीदेवी की मौत के चंद माह पश्चात सोमवार, ग्यारह जून को जब मुंबई के पीवीआर सिनेमाघर में श्री देवी की बेटी जान्हवी कपूर की पहली फिल्म ‘‘धड़क’’ का ट्रेलर लौन्च हुआ, तो उस वक्त जान्हवी कपूर का हौसला बढ़ाने व उन्हे आशीर्वाद देने के लिए जान्हवी कपूर के पिता बोनी कपूर, चाचा अनिल कपूर व संजय कपूर, चचेरे भाई हर्षवर्धन कपूर सहित पूरा परिवार मौजूद रहा. इस तरह जान्हवी के परिवार ने एक बार फिर एकता की मिसाल कायम की.

इस खास अवसर पर जान्हवी कपूर के सौतेले भाई अर्जुन कपूर दुबई में एक फिल्म की शूटिंग में व्यस्त होने के चलते मौजूद नही हो पाए, मगर ट्रेलर लौन्च के चंद घंटे पहले ही अर्जुन कपूर ने सोशल मीडिया पर अपनी बहन जान्हवी कपूर के नाम एक भावुक पत्र लिखकर वादा किया कि वह हमेशा उनके साथ हैं.

मीडिया कर्मियों व तमाम मेहमानों की मौजूदगी में जब फिल्म ‘‘धड़क’’ का ट्रेलर लौन्च हुआ, तो इसे काफी पसंद किया गया. तमाम लोगों ने उसी वक्त ट्रेलर की तारीफों के साथ साथ फिल्म की नायिका जान्हवी कपूर और नायक ईशान खट्टर के अभिनय की तारीफ के कसीदे पढ़ने शुरू कर दिये.

bollywood

ज्ञातब्य है कि करण जौहर की कंपनी ‘धर्मा प्रोडक्शन’ और ‘‘जी स्टूडियो” निर्मित तथा शशांक खेतान निर्देशित राजस्थान के मेवाड़ की पृष्ठभूमि की फिल्म ‘‘धड़क’’, नागराज मंजुले निर्देशित मशहूर मराठी भाषा की फिल्म ‘‘सैराट’’ का हिंदी रूपांतरण है. तीन मिनट का ट्रेलर जान्हवी कपूर व ईशान के किरदारों की प्रेम कथा की यात्रा को बयां करता है.

फिल्म ‘‘धड़क’’ में फिल्म ‘‘सैराट’’ के दो मूल गानों को शामिल किया गया है, जिनके बोल हिंदी में खासतौर पर लिखवाए गए हैं. इनमें से एक गाने ‘‘झिंगाट’’ का हिंदी वर्जन के गाने का आडियो भी इस अवसर पर लोगो को सुनवाया गया. फिल्म के संगीतकार अजय अतुल हैं, जो कि फिल्म ‘सैराट’ के भी संगीतकार हैं.

इस अवसर पर फिल्म के निर्माता करण जौहर ने कहा कि जान्हवी और ईशान उनके लिए बहुत खास हैं. जबकि ‘धड़क’ के निर्देशक शशांक खेतान ने कहा – फिल्म ‘सैराट’ को हिंदी में अडैप्ट करते हुए मैं बहुत नर्वस था. मगर फिल्म ‘सैराट’ देखने के बाद मैने पाया कि फिल्म की कहानी के साथ हर कोई रिलेट कर सकता है. इसलिए मैं चाहता था कि यह कहानी हर किसी को सुनायी जाए. इसलिए मैने ‘धड़क’  बनाने का निर्णय लिया. मुझे फिल्म के दोनों नए कलाकारों जान्हवी कपूर व ईशान खट्टर पर गर्व है.’’

इस अवसर पर जान्हवी कपूर ने कहा- ‘‘जब मैंने अपनी मां के साथ फिल्म ‘सैराट’ देखी थी, तो मेरे दिमाग में आया कि यह तो एक अच्छी कहानी है. मैं फिल्म की नायिका रिंकू राजगुरू से काफी प्रभावित हुई और मैने सोचा कि काश मुझे इस तरह की फिल्म का हिस्सा बनने का अवसर मिले. ‘सैराट’ देखते वक्त मैने कल्पना नहीं की थी कि मुझे इसके हिंदी रूपांतरण में अभिनय करने का अवसर मिलेगा. पर नियति का खेल ऐसा है कि मुझे यह अवसर मिल गया. मैने अपनी तरफ से अपने किरदार को पूरी ईमानदारी के साथ निभाया है. मगर मैं कहती हूं कि मैं रिंकू राजगुरू की बराबरी नही कर सकती. रिंकू राजगुरू ने जिस तरह से अपने किरदार को निभाया, उस तरह से कोई भी अभिनेत्री नहीं निभा सकती.’’

फिल्म के नायक ईशान खट्टर ने सबसे पहले ‘‘धड़क’’ ही अनुबंधित की थी, पर कुछ माह पहले उनकी फिल्म ‘‘बियांड द क्लाउड्स’’ प्रदर्शित हुई, जिसमें उनके अभिनय को काफी सराहा गया. अब ‘धड़क’ में ईशान के अभिनय का एक अलग ही रंग नजर आ रहा है. ईशान ने कहा- ‘‘मैंने निर्देशक शशांक खेतान की पिछली फिल्में देखी हैं और उनसे काफी प्रभावित हूं. मैं उनके साथ काम करना चाहता था. इसलिए मैं उनसे मिल भी रहा था. पर जब मैंने  ‘सैराट’ देखी, तो मैंने सोच लिया कि मुझे यह फिल्म करनी है. आज जिस तरह से लोगों ने फिल्म के ट्रेलर का स्वागत किया है, उससे मैं काफी उत्साहित हूं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं