बौलीवुड की फिल्मों में स्पोट्स बायोपिक की तरह ही पुराने गानों को नए अंदाज में परोसने का भी चलन बन चुका है. नई फिल्मों में पुराने गानों को नए अंदाज में परोसने का ये प्रयोग काफी हिट भी हो रहा है. इसी ट्रेंड पर सारेगामा की ओर से साहब, बीवी और गैंगस्टर 3 फिल्म का नया गाना ‘लग जा गले’ रिलीज किया गया है. इस गाने को उन्हीं जोनिता गांधी ने गाया है जिन्होंने ‘ऐ दिल है मुश्किल’ फिल्म में ‘द ब्रेकअप सौंग’ गाया था. ‘लग जा गले’ गाना पहली बार 1964 में ‘वो कौन थी’ फिल्म के लिए लता मंगेशकर ने गाया था. इस फिल्म में मनोज कुमार, साधना, हेलन और प्रेम चोपड़ा थे.

बेहद सरल गाने को गाना है मुश्किल

‘लग जा गले’ गाने को कराओके सिंगर्स काफी पसंद करते हैं लकिन संगीत के जानकारों के अनुसार इस गाने को गाना आसान नहीं है. ऐसे में लता मंगेशकर के इस इस गाने को आधुनिक रूप में परोस कर काफी हिम्मत भरा काम किया है. उम्मीद है लोग जोनिता गांधी की आवाज में इस गाने को पसंद करेंगे. संगीत की समझ रखने वालों का मानना है कि उस गाने को ही अच्छा गाना कहा जा सकता है जिसे महसूस किया जा सके. लता जी द्वारा गाया गया ‘लग जा गले’ गाने को काफी खूबसूरत और दिल को छू जाने वाला माना जाता है. इस गाने के नए अंदाज में भी काफी खूबसूरती से परोसने का प्रयास किया गया है. गाना रिमिक्स होते हुए भी आपको ओरिजनल जैसी फिलिंग दे सकता है.

म्यूजिक इंस्टूमेंट्स में बदलाव गाने को खूबसूरत बनाता है

गाने के पुराना व नए रूप में आपको आधुनिक म्यूजिक इंस्टूमेंट्स के प्रयोग का फर्क साफ समझ आता है. पुराने गाने की तुलना में नए में गिटार जैसे वाद्य यंत्रों का अधिक प्रयोग किया गया हैं. इसके चलते यह गाना विशेष तरह का माहौल बनाता है. गांधी की ओर से पेश किए गए गाने का वीडियो बेहतर सरल है. इस गाने को फिल्म में माही गिल व चित्रांगदा सिंह के ऊपर फिल्माया गया है. वीडियो में तीनों महिलाएं दिखाई देती हैं. लेकिन इस गांधी को सिर्फ गांधी ने ही गाया है. यह गाना फिल्म में अभिनेत्रियों के चरित्र के हिसाब से काफी सूट भी करता है.

Tags: