संजय दत्त की बायोपिक की इन दिनों काफी चर्चा में है. फिल्म संजू 29 जून को रिलीज होने वाली है और फिल्म का निर्देशन किया है राजू हिरानी ने. फिल्म को लेकर संजय दत्त की क्या प्रतिक्रिया है. यह पूछने पर संजय ने कहा है कि वह फिल्म के आने का इंतजार कर रहे हैं और वह अभी से कुछ नहीं बोलेंगे.

लेकिन आपको बता दें कि छोटे परदे के कुछ शोज में, जिसमें संजय दत्त ने शिरकत की है, उनमें उन्होंने अपनी जिंदगी के बारे में कुछ दिलचस्प पहलू शेयर किये हैं और उम्मीद की जा सकती है कि राजू हिरानी ने उनकी बायोपिक में वे किस्से जरूर दिखाए होंगे. हाल ही में जब वह कलर्स के शो ‘एंटरटेनमेंट की रात’ में आये थे तो उन्होंने बताया कि जिस दौर में वह ड्रग लिया करते थे और ड्रग की गिरफ्त में पूरी तरह से थे, उस वक़्त जब उन्हें रात में मच्छर भी काटते थे तो वह संजय का खून पीकर मर जाते थे.

bollywood

यह देख कर संजू को इस बात का एहसास हुआ था कि वह किस तरह के हालात में पहुंच चुके हैं और उनके शरीर में कितना ड्रग जा चुका है. वहीं उन्होंने अपने जेल के दिनों को याद करके बताया कि वहां रमजान में मुस्लिम कैदियों को गरम चाय मिलती है तो वह हिन्दू कैदियों को भी उठा कर बोला करते थे कि गरम चाय मिली है पी लो.

संजय कहते हैं कि अपने जेल के दिनों में उन्होंने इंसानियत को और करीब से देखा और महसूस किया. वहीँ सलमान खान के शो दस का दम का जब पहला सीजन आया था, यानि 9 साल पहले तो एक स्पेशल एपिसोड में जैकी श्रौफ और संजय दत्त गेस्ट के रूप में शो का हिस्सा बने थे और उस दौरान संजय दत्त ने यह बात शेयर की थी कि आखिरकार उन्होंने ड्रग का नशा करना क्यों बंद किया. उन्होंने इस शो के दौरान स्वीकारा कि ड्रग कितनी बेकार चीज है.

उन्होंने बताया कि एक बार वह काफी नशा करके आये और अपने रूम में सो गए थे. जब वह उठे तो अपने नौकर को बोला कि खाना दे दीजिये. तो उनके नौकर रोने लगा और कहने लगे कि दो दिन के बाद आपने खाना मांगा है तो संजू ने उनसे कहा कि अरे मैं तो कल रात को ही आया था. तो संजू को उस नौकर ने बताया था कि उनको होश नहीं है, लेकिन वो दो दिन के बाद जागे हैं. उस दिन से संजय ने निर्णय लिया कि वह कभी भी अब ड्रग्स नहीं लेंगे. संजय दत्त के जीवन पर फिल्म संजू आ रही है. रणबीर कपूर स्टारर ये फिल्म 29 जून को रिलीज होगी.

Tags: