हॉलीवुड एक्टर विन डीजल और बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पदुकोण की जोड़ी ने 3डी फिल्म ‘xXx रिटर्न ऑफ जेंडर केज’ में अच्छा काम किया है. विन डीजल तो हमेशा से एक्शन हीरो और वॉयस ऑफ आयरन मैन माने जाते हैं लेकिन इसमें दीपिका ने पूरी ताल मेल के साथ अभिनय किया है.

फिल्म में दीपिका की एंट्री एक एक्शन के साथ बहुत ही जबरदस्त तरीके से दिखाई गयी है. हॉलीवुड फिल्म अपने एक्शन में माहिर है, लेकिन इसमें डेब्यू कर रही दीपिका को भी अच्छा काम मिला है. सेरीना उन्गर की भूमिका में दीपिका खूब जँची हैं. एक्शन और रोमांस से भरपूर इस फिल्म में निर्देशक डी जे कारूसो ने दीपिका को हर एंगल से हॉलीवुड के काबिल बनाया है, हालांकि शुरू में उनका अभिनय कम दिखा, पर बाद में पूरी फिल्म पर वह छाई रही. इसे अंग्रेजी के अलावा कई भाषाओँ में भी रिली किया गया है.

अत्यंत स्फूर्तिवान और एथलीट के शौकीन जेंडर केज (विन डीजल) सबकी नजर में गुमशुदा है, उसे ‘सीआईए’ की एक मिशन के लिए भेजा जाता है, जिसमें उसका सामना विलेन जियांग (डोनी येन) से होता है जिसके पास एक शक्तिशाली शस्त्र ‘पांडुरा बॉक्स’ है. इस पांडुरा बॉक्स के द्वारा पूरी मिलिट्री सैटेलाइट को कंट्रोल कर पूरे देश को बर्बाद किया जा सकता है.

जब जेंडर केज उस मिशन पर जाता है, तो उसे वहां सेरीना उन्गर (दीपिका पादुकोण) मिलती है, जो पहले तो गलत मिशन में शामिल थी, पर बाद में उस शस्त्र को हासिल कर नष्ट कर देना चाहती है. इस तरह दोनों को पता चलता है कि दोनों का मिशन एक है और दोनों उसे हासिल करने के लिए चल पड़ते है. फिर दोनों को पता चलता है कि इस काम में उसके सरकार के लोग ही शामिल है. वे इस भ्रष्टाचार में बुरी तरह फंस जाते है और अंत में अंजाम तक पहुँचते हैं.

फिल्म को देखने के बाद ऐसा लगा कि दीपिका को सेंटर में रखकर कहानी लिखी गयी है. लेकिन दीपिका को थोड़ी और मजबूती से आगे आने की जरुरत है. फिल्म के गाने सिचुएशन के हिसाब से दिए गए है.अगर आप दीपिका के फैन है और उन्हें हॉलीवुड फिल्म में स्टंट करते हुए देखना चाहते है, तो अवश्य देखें. इसे थ्री स्टार दिया जा सकता है.