गृहशोभा विशेष

फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर शुरू से ही विवाद चल रहा है और अब तो विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया है कि फिल्म से जुड़ी अन्य बातों पर किसी का ध्यान ही नहीं जा रहा है. कुछ समय पहले ‘पद्मावती’ का ‘घूमर’ गाना सामने आया था, जिसमें दीपिका को उनके डांस के लिए काफी तारीफ मिली थी, इतना ही नहीं इस गाने को भी लोगों ने काफी पसंद किया.

अब लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच फिल्म पर चल रहे विवादों पर से आपका थोड़ा सा ध्यान हटाने के लिए ‘पद्मावती’ के पहले गाने ‘घूमर’ का मैशअप बनाया गया है. यह मैशअप सोशल मीडिया के एक पेज ने शकीरा और बेयोंसे के गाने ‘ब्यूटीफुल लायर’ पर बनाया गया है.

यह वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इस मैशअप को अभी तक 85 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

अगर फिल्म ‘पद्मावती’ के ‘घूमर’ गाने की बात करें तो दीपिका पादुकोण ने इसी गाने से ‘पद्मावती’ की शूटिंग शुरू की थी. दीपिका ने अपने एक इन्टरव्यू के दौरान कहा था- ‘फिल्म की शूटिंग इस ‘घूमर’ गाने से शुरू हुई थी. मैं उस दिन को कभी भूला नहीं सकती. मुझे याद है मैं किस तरह से फिल्म के सेट पर जा रही थी. मुझे ऐसा लग रहा था मानो पद्मावती की आत्मा मेरे अंदर समा गई है. मैं खुद के अन्दर उनकी उपस्थिति को महसूस कर सकती थी. मैं अभी भी उनको महसूस करती हूं.’

आपको बता दें कि फिल्म ‘पद्मावती’ 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. फिल्म की शूटिंग के दौरान से ही शुरू हुआ विवाद अपने चरम पर पहुंच गया है. अब राजपूत संगठन किसी भी कीमत पर इस फिल्म की रिलीज को रोकने पर आमादा हो गये हैं. लगातार आ रही खबरों के मुताबिक देश के कुछ हिस्सों में फिल्म के कंटेंट को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि वह इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे क्योंकि इसमें इतिहास को लेकर छेड़छाड़ किया गया है. इन विरोधों के बीच अब नेताओं के अलावा पूर्व राजघरानों के वारिस भी खुलकर सामने आए हैं और लगातार फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं