गृहशोभा विशेष

बिपाशा बसु को लेकर लंदन से जो खबरे आयी हैं, वह न सिर्फ चैंकाने वाली हैं, बल्कि फिल्म स्टार किस तरह अनप्रोफेशनल रवैया अपनाते हुए लोगों को नुसान पहुंचाने से बाज नहीं आते हैं.

वास्तव में लंदन में 25 वर्षीय गुरबानी कौर ने एक फैशन शो का आयोजन किया था. इस फैशन शो का लाइव प्रसारण बीबीसी चैनल पर होना था. इसके लिए गुरबानी कौर ने बिपाशा बसु का काम देखने वाली कंपनी ‘‘क्वान’’ के माध्यम से बिपाशा बसु को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया था. बिपाशा बसु ने इसके लिए मुंह मांगी कीमत वसूल की और लंदन गुरबानी कौर के ही पैसे से अपने साथ-साथ अपनी मैनेजर सना कपूर व अपने पति करणसिंह ग्रोवर को भी लेकर गयीं. यहां तक तो गुरबानी कौर ने सहन कर लिया. लेकिन लंदन एअरपोर्ट पर उतरने के बाद बिपाशा बसु ने अपना असली रंग दिखाते हुए गुरबानी कौर को करोड़ों की चपत तो लगाने के साथ ही फैशन शो में शिरकत करने की बजाय अपने पति के साथ लंदन घूमते हुए उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया ‘इंस्टाग्राम’ पर डालती रहीं. बेचारी गुरबानी कौर को बिना बिपाषा बसु के ही अपना फैशन शो करना पड़ा.

एक वेबसाइट ने गुरबानी कौर, सना कपूर और गुरबानी कौर की सहयोगी रोनिता शर्मा रेखी से जो बात की है, और रोनिता शर्मा रेखी ने लगातार दो दिन तक फेसबुक पर जो लंबे-लंबे पोस्ट किए हैं, उनके आधार पर बॉलीवुड से जुड़े लोग बिपाशा बसु को न सिर्फ घटिया अभिनेत्री बल्कि इंसानियत के नाम पर कलंक बता रहे हैं. क्योंकि यह बात उभरकर आयी है कि बिपाशा बसु ने एक औरत होते हुए भी दो औरतों को नुकसान पहुंचाया. बिपाशा बसु पर यह भी आरोप लगा है कि उन्होने अपनी बिजनेस मैनेजर सना कपूर, जो कि एक महिला हैं, को भी प्रताड़ित किया. बिपाशा बसु ने सना कपूर की बाजुओं पर अपने नाखूनों से चोट पहुंचाई और सना कपूर रोने के अलावा कुछ नहीं कर सकी. खैर, भारत में तो वैसे भी प्रचलित है कि औरत ही औरत की दुश्मन होती है. बिपाशा बसु ने अपने कृत्य से इसी बात को साबित किया है.

गुरबानी कौर के फैशन शो में मुख्य अतिथि के रूप में गुरबानी के खर्च पर अपने पति के साथ लंदन पहुंची बिपाशा बसु को एअरपोर्ट पर लेने के लिए गुरबानी कौर की सहयोगी रोनिता शर्मा रेखी पहुंची, तो बिपाशा बसु ने एअरपोर्ट पर ही अपना रंग दिखाते हुए आयोजकों द्वारा दिए गए मोबाइल के सिम कार्ड को जमीन पर फेंकते हुए रोनिता को खूब जली कटी सुनायी. उसके बाद बिपाशा बसु ने ऐलान कर दिया कि वह लंदन में  होटल क्रेंज में नहीं रूकेंगी, जबकि इसी होटल में शाहरुख खान खुशी-खुशी रूकते रहे हैं. बहरहाल, बिपाशा बसु की जिद के आगे झुकते हुए गुरबानी ने बिपाशा बसु को मोटीक्लेम होटल में ‘‘पार्कलेंड सुइट’’ बुक कराया, जिसके चलते हर दिन 1500 पौंड का खर्च बढ़ा. इसके अलावा पहले बिपाशा को दो दिन रूकना था, पर अब सात दिन के लिए सुइट बुक करवाया. यह अलग बात है कि आयोजकों ने पूरा पैसा होटल में जमा नहीं कराया. गुरबानी पैसे का इंतजाम कर होटल पहुंची, तो बिपाशा ने गुरबानी को गंदी-गंदी गालियां बकी. फिर ऐलान कर दिया कि वह फैशन शो में नहीं जाएंगी. जब बिपाशा की मैनेजर सना कपूर ने उन्हें समझाना चाहा, तो उन्होंने उसे प्रताड़ित किया. उसके बाद वह अपने पति के साथ लंदन घूमने निकल गयीं. मजबूरन गुरबानी को अपना फैशन शो बिना बिपाशा के ही शुरू करना पडा. उसके बाद रोनिता शर्मा रेखी ने इस प्रकरण का ब्यौरा फेसबुक पर लिख डाला. जिसके जवाब में बिपाशा बसु ने ट्वीटर पर बहुत कुछ गलत लिखा. पर रोनिता ने हार नहीं मानी. और उसका भी जवाब फेसबुक पर लंबी पोस्ट लिखकर दिया.

गुरबानी कौर ने बिपाशा बसु का काम देखने वाली कंपनी ‘‘क्वान’’ को नोटिस भेजकर 48 घंटे में जवाब मांगा है, मगर अभी तक किसी ने कोई जवाब नहीं दिया. गुरबानी का दावा है कि उनके पास ईमेल, सीसीटीवी फुटेज, होटल लॉबी के सीसीटीवी फुटेज के अलावा फोन की रिकार्डिंग मौजूद है.

बहरहाल, इस प्रकरण ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. देखना है कि इन सवालों के जवाब क्या निकलकर आते हैं और बॉलीवुड इस तरह के कलाकारों के प्रति क्या रवैया अपनाता है?

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं