फिल्मकार मिलन लूथरिया और अजय देवगन की फिल्म ‘‘बादशाहो’’ का संकट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. यह फिल्म पिछले तीन साल से शुरू नहीं हो पा रही है. अब फिल्म ‘‘बादशाहो’’ में आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाने के लिए हामी भर चुके पंजाबी अभिनेता दिलजीत दोसांज ने यह फिल्म छोड़ दी है. सूत्रों की माने तो फिल्म ‘‘उड़ता पंजाब’’ से सबक सीखते हुए दिलजीत सिंह ने फिल्म ‘‘बादशाहो’’ से खुद को अलग कर लिया है. सूत्रों के अनुसार दिलजीत दोसांज की समझ में आ गया है कि बॉलीवुड में मल्टीस्टारर फिल्म करना नुकसान दायक होता है. इसलिए वह अनुष्का शर्मा के संग सोलो हीरो वाली फिल्म ‘‘फिलौरी’’ कर रहे हैं. पर ‘बादशाहो’ छोड़ दी है. अब तक ‘बादशाहो’ में दिलजीत दोसांज के अलावा अजय देवगन, विद्युत जामवाल व ऐष्वर्या राय बच्चन थे.

उधर मिलन लूथरिया के नजदीकी सूत्रों का दावा है कि पैसे को लेकर अनबन होने की वजह से दिलजीत दोसांज ने ‘‘बादशाहो’’ छोड़ दी है. सूत्र बताते हैं कि दिलजीत दोसांज ‘बादशाहो’ करने के लिए तैयार थे, लेकिन जब अग्रीमेंट पर हस्ताक्षर करने की बारी आयी, तो उन्होने बहुत ज्यादा पैसे मांगे, जिसके चलते मामला नहीं बना.

बहरहाल अब सूत्रों के अनुसार मिलन लूथरिया ने दिलजीत दोसांज की जगह आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाने के लिए इमरान हाषमी को ‘बादशाहो’ के साथ जोड़ा है.

फिल्म ‘‘बादशाहो’’ की कहानी आपातकाल की पृष्ठभूमि में सोने की चोरी पर है, जो कि एक वास्तविक घटनाक्रम पर आधारित है. इस फिल्म में अब सोने के चोर के किरदार में अजय देवगन, अंडरकवर पुलिस के किरदार में विद्युत जामवाल, महारानी गायत्री देवी से प्रेरित किरदार में ऐष्वर्या राय बच्चन और आर्मी ऑफिसर के किरदार में इमरान हाषमी नजर आएंगे. पर अभी यह तय नहीं हो पाया है कि इस फिल्म की शूटिंग कब शुरू होगी.