गृहशोभा विशेष

जहां एक आम नागरिक के लिए कार्यस्थल मतलब आप जहां काम करते हैं, वहां अपनी मर्जी और डिमांड्स केवल सपने मात्र हैं, वहीं कई बौलीवुड सितारे अपनी लोकप्रियता भुनाते हुए, अपने मनमर्जी से अपनी ख्वाहिशों को फिल्म निर्माता के सामने रख देते हैं.

जितना लोकप्रिय स्टार, उतना ही उनकी डिमांड्स का वजन और उस पर भी इनको पूरा करने का दबाव. शायद तभी कहा गया है कि बौलीवुड के प्रोफेशन की दुनिया में सब कुछ जायज है. तो आप भी जानिए बौलीवुड के इन लोकप्रिय सितारों की खास डिमांड्स.

आमिर खान

बौलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट, आमिर खान की डिमांड भी उन्हीं की तरह अलग है. खबरों के अनुसार उन्होंने यशराज बैनर के लिए धूम 3 इस शर्त पर साइन की थी कि फिल्म के निर्माता इस फ्रैंचाइजी को धूम 3 के बाद आगे नहीं बढ़ाएंगे. यानि अगर इस बात पर विश्वास किया जाए, तो धूम 4 आमिर खान की वजह से दर्शकों को देखने को नहीं मिलेगी. ये क्लाज तो वाकई क्लासी है.

सलमान खान

टाक शो ‘काफी विद करण’ में अपने आपको वर्जिन ठहरा चुके सलमान को औनस्क्रीन किस करना बिल्कुल पसंद नहीं है. इसलिए उनकी हर फिल्म के कान्ट्रैक्ट में ये बात मौजूद होती है. सलमान के अनुसार चूंकि उनकी मां भी उनकी फिल्में देखती हैं, ऐसे में सलमान बेहद अजीब और असहज महसूस करते हैं.

करीना कपूर

करीना ने एक्टर सैफ अली खान से शादी होने के बाद से अपने कौन्ट्रैक्ट में ये बात शामिल कर ली है कि वे अब किसी भी फिल्म में रोमांटिक या किसिंग सीन नहीं करेंगी.

रितिक रोशन

रितिक रोशन ने फिल्म मोहनजोदारो के लिए अपने कौन्ट्रैक्ट में एक नया उसूल शामिल किया था, जिसके मुताबिक वे तय दिनों से ज्यादा दिन शूटिंग करने पर एकस्ट्रा चार्ज कर सकते हैं.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा हौलीवुड में काफी मशहूर हो रही हैं, जिसके बाद भी वहां के पारंपरिक कल्चर से हटकर अपने हिसाब से काम कर रही हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने हौलीवुड के लोकप्रिय शो क्वांटिको में उनके कौन्ट्रैक्ट में ‘नो न्यूडिटी’ का क्लाज शामिल किया था.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं