बॉलीवुड में चर्चाएं गर्म हैं कि क्या दीपिका पादुकोण के मन में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ करने का अफसोस है? इस तरह की चर्चाओं के पीछे मूल वजह यह है कि जब से दीपिका पादुकोण ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ की है, तब से उनके करियर में ग्रहण सा लग गया है. उनके सितारे गर्दिश में चल रहे हैं.

सूत्रों की माने तो ‘‘बाजीराव मस्तानी’’ की शूटिंग के दौरान दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के बीच तनातनी हो गयी थी. उसी वक्त दीपिका पादुकोण ने प्रियंका चोपड़ा को मात देने के लिए हॉलीवुड फिल्म से जुड़ने का मन बनाते हुए विन डीजल के संग फिल्म ‘एक्स एक्स एक्स..’ अनुबंधित की थी.

‘बाजीराव मस्तानी’ के प्रदर्शन के बाद फिल्म की तारीफ हुई, मगर दीपिका पादुकोण को कोई अन्य बॉलीवुड फिल्म नहीं मिली. ऐसे में बॉलीवुड से जुड़े रहने के लिए दीपिका पादुकोण ने संजय लीला भंसाली की नई फिल्म ‘‘पद्मावती’’ अनुबंधित कर ली, जिसमें उनके साथ रणवीर सिंह और शाहिद कपूर हैं.

जबकि सूत्रों का दावा है कि दीपिका पादुकोण ने ‘बाजीराव मस्तानी’ की शूटिंग खत्म होने पर संजय लीला भंसाली से ही कहा था कि वह रणवीर सिंह के साथ दूसरी फिल्म नहीं करना चाहती. खैर, दीपिका पादुकोण फिल्म ‘पद्मावती’ का हिस्सा हैं, मगर इस फिल्म के साथ जो कुछ हो रहा है, उससे संजय लीला भंसाली के साथ ही पूरी युनिट परेशान है. सभी यही कह रहे हैं कि पता नहीं किसके सितारे गर्दिश में हैं, जिसका खामियाजा फिल्म ‘पद्मावती’ को भुगतना पड़ रहा है.

कहने का अर्थ यह है कि दीपिका पादुकोण के करियर की गाड़ी आगे नहीं बढ़ पा रही है. विन डीजल के संग उनकी हॉलीवुड फिल्म ‘एक्स एक्स एक्स….’ ने भारत सहित विदेशों में भी बॉक्स ऑफिस पर पानी नहीं मांगा. इस फिल्म के बुरी तरह से असफल होने के बाद दीपिका पादुकोण का हॉलीवुड फिल्मों में करियर अपने आप ध्वस्त हो गया.

उसके बाद से बॉलीवुड की फिल्में हथियाने के दीपिका पादुकोण के सारे हथकंडे विफल ही हो रहे हैं. यहां तक की दीपिका पादुकोण ने ईरानियन फिल्मकार मजीद मजीदी की फिल्म ‘‘बियांड द क्लाउड्स’’ के लिए स्क्रीन टेस्ट तक दिया, मगर यह फिल्म भी उन्हें नहीं मिली.

मजीद मजीदी का दावा है कि दीपिका पादुकोण ने स्क्रीन टेस्ट दिया था, मगर हालात ऐसे नहीं थे कि वह दीपिका पादुकोण को अपनी फिल्म का हिस्सा बनाते. अब फिल्मकार मजीद मजीदी के इस बयान के क्या मायने हैं यह मजीद मजीदी और दीपिका पादुकोण के अलावा कोई नहीं बता सकता.

दीपिका पादुकोण के सितारे भले ही गर्दिश में हों, मगर उनकी पीआर टीम उन्हें खबरों में बनाए रखने का काम भलीभांति करती आ रही है. इसके लिए पीआर टीम ने कई तरह की अफवाहनुमा खबरों को भी प्रमुखता दिलायी. मगर इसका भी कोई फायदा नहीं हुआ.

लगभग दो माह पहले दीपिका पादुकोण की तरफ से ही खबर आयी कि वह शाहरुख खान के साथ फिल्म कर रही हैं, जिसके निर्देशक आनंद एल राय हैं. इस खबर की पुष्टि दीपिका पादुकोण या शाहरुख खान या आनंद एल राय ने आज तक नहीं की.

मगर कुछ दिनों से मुंबई के अंग्रेजी अखबारों में खबरें छप रही हैं कि ‘पद्मावती’ की वजह से दीपिका ने शाहरुख खान के साथ वाली फिल्म छोड़ दी. मजेदार बात यह है कि अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि आनंद एल राय अपनी शाहरुख खान वाली फिल्म कब शुरू करेंगे?

इतना ही नहीं एक अंग्रेजी अखबार का दावा है कि दीपिका पादुकोण ने रणवीर सिंह के इशारे पर शाहरुख खान के साथ वाली आनंद एल राय की फिल्म छोड़ दी है. पर अभी भी आनंद एल राय चुप हैं. इस खबर को लेकर दीपिका पादुकोण का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया. यानी कि दीपिका पादुकोण का आनंद एल राय की फिल्म करना और अब उसे छोड़ देना दोनों ही खबरें महज अफवाह हैं?

पर अब बॉलीवुड में चर्चाएं गर्म हैं कि जिस फिल्म को दीपिका पादुकोण ने अनुबंधित ही नहीं किया था,उसे छोड़ने की खबर फैलाकर वह किसे क्या संदेश देना चाहती हैं?

सूत्रों की मानें तो एक ज्योतिषी की सलाह पर दीपिका पादुकोण अपने परिवार के साथ उत्तराखंड में रिषिकेश जाकर गंगा आरती की और पूजा व हवन वगैरह भी किया. मगर इसका भी उन्हें कोई फायदा मिलता नजर नहीं आ रहा है.