गृहशोभा विशेष

6 जनवरी को रितिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ प्रदर्शित होगी, जिसका निर्माण उनके पिता राकेश रोशन व निर्देशन संजय गुप्ता ने किया है. इस फिल्म में रितिक रोशन ने एक अंधे युवक का किरदार निभाया है, जो कि एक आम इंसान की ही तरह नृत्य करता है, गीत गाता है और मारा मारी भी करता है. इस फिल्म के प्रदर्शन की तारीख नजदीक आने के साथ साथ इस फिल्म व रितिक से जुड़ी कुछ बातें धीरे धीरे सामने आने लगी हैं.

सूत्रों का दावा है कि फिल्म ‘काबिल’ की शूटिंग शुरू होने से चार दिन पहले रितिक रोशन अचानक गायब हो गए थे और पूरे चार दिन तक वह हर किसी से दूर थे. सूत्रों का दावा है कि रितिक रोशन अपनी फिल्म के कठिन किरदारों की तैयारी के लिए हर फिल्म से पहले कुछ दिन गायब हो जाते हैं. इस बार ‘काबिल’ की शूटिंग शुरू करने से पहले अपने आपको अंधे युवक के किरदार में ढालने के लिए रितिक रोशन खुद को चार दिन तक मुंबई के एक पांच सितारा होटल के कमरे में बंद कर लिया था. इन चार दिनों में वह किसी से नहीं मिले. उन्होंने अपना मोबाइल फोन भी बंद करके रखा हुआ था.

सूत्र दावा कर रहे हैं कि इन चार दिनों में उस होटल के बंद कमरे में रितिक रोशन केवल अपने किरदार की तैयारी करते रहे. वह होटल के कमरे में एक अंधे युवक की तरह आंखे बंद करके चलने, नृत्य करने आदि की तैयारी कर अपने अंदर इस किरदार को घोलते रहे. जब उन्हें यकीन हो गया कि उन्होंने इस किरदार को पूरी तरह से आत्मसात कर लिया है, तभी वह होटल के कमरे से बाहर निकले थे.

पर अभी तक इस फिल्म को लेकर खुद रितिक रोशन कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं. उधर बॉलीवुड में चर्चा है कि रितिक रोशन के लिए यह फिल्म काफी कठिन साबित होने वाली है. इस फिल्म के प्रदर्शन के बाद लोग सिर्फ उनके अभिनय को ही नहीं परखेंगे, बल्कि उनके अभिनय की तुलना रानी मुखर्जी के अभिनय से करेंगें. सभी को पता है कि फिल्म ‘ब्लैक’ में रानी मुखर्जी ने अंधी लड़की का किरदार निभाकर काफी शोहरत व पुरस्कार बटोरे थे.