गृहशोभा विशेष

फिल्म ‘‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’’ से चर्चा में आयी हुमा कुरेशी अपने करियर को संवारने के लिए हर तरह की उठापटक कर रही हैं. खुद को स्टार अदाकारा बनाने के लिए उनहोंने अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘‘जॉली एलएलबी 2’’ में एक छोटी सी भूमिका निभायी. अब वह रजनीकांत की हीरोइन बनने जा रही हैं.

हुमा कुरेशी ने अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए सलमान खान के भाई सोहेल खान के साथ नजदीकियां बढ़ाते हुए जमकर इस बात को प्रचारित करवाया कि वह सलमान खान के परिवार का हिस्सा बनने वाली हैं. मगर उनका करियर आगे बढ़ने का नाम नहीं ले रहा है.

हर तरफ से निराश हुमा कुरेशी ने फिल्म निर्देशक प्रवाल रमन के साथ मिलकर हॉलीवुड फिल्म ‘‘ओकुलस’’ को हिंदी में ‘‘दोबारा : सी योर इविल’’ का निर्माण करने का निर्णय लिया, जिसमें उन्होंने अपने भाई साबिब सलीम को अभिनय करने के लिए मजबूर कर दिया. हुमा कुरेशी ने अपने करियर को संवारने के स्वार्थ के चलते अपने भाई साकिब सलीम के करियर को दांव पर लगाया दिया.

वास्तव में साकिब सलीम ‘‘यशराज फिल्मस’’ के साथ एक अग्रीमेंट में बंधे हुए हैं, जिसके चलते वह ‘यशराज फिल्मस’ के बैनर से इतर निर्माताओं के साथ फिल्में नहीं कर सकते हैं. लेकिन जब बहन के करियर का मामला आया, तो साकिब सलीम ने यशराज फिल्मस के साथ अपने संबंध खत्म कर लिए.

जानकार मानते हैं कि ऐसा कर साकिब सलीम ने अपने करियर पर बहुत बड़ी कुल्हाड़ी मारी हैं. क्योंकि यदि फिल्म ‘‘दोबरा’’ सफल नहीं हुई और उनके करियर को गति नहीं मिली तो यहीं से हुमा कुरेशी के साथ साथ साकिब के करियर का खत्मा हो सकता है. अब ‘यशराज फिल्मस’ उन्हें अपनी फिल्मों में मौका नहीं देगा. इसके अलावा यशराज फिल्मस अपने मित्र फिल्मकारों को साकिब से दूर रहने की सलाह देगा.

साकिब सलीम के नजदीकी सूत्रों के अनुसार साकिब सलीम फिल्म ‘दोबारा’ से नहीं जुड़ना चाहते थे. लेकिन जब हुमा कुरेशी ने साकिब सलीम के सामने बहन के करियर को संवारने के लिए भाई से त्याग करने की इमोशनल विनती की तो साकिब सलीम ने हथियार डालते हुए वही किया, जो बहन हुमा कुरेशी ने चाहा.

हुमा के इशारों पर नाचते हुए साकिब सलीम ने आनन फानन में ‘यशराज फिल्मस’ से अपना कांट्रैक्ट खत्म किया. उसके बाद अपना काम देखने के लिए साकिब सलीम ने एक नयी एजंसी को चुना. बॉलीवुड में चर्चाएं गर्म है कि ऐसा कर साकिब सलीम ने बहन के लिए बड़ा त्याग किया है, पर इससे उनका करियर दांव पर लग चुका है.

खैर, लोगों की निगाहें 2 जून पर टिकी हुई हैं. इसी दिन ‘दोबारा’ रिलीज होगी, उसके बाद पता चलेगा कि हुमा कुरेशी के इस कदम से उनका और उनके भाई साकिब का करियर संवरा और अधिक तबाह हुआ.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं