बौलीवुड की फिल्मों में किसिंग सीन्स की शुरुआत आज की नहीं है. 1933 में आई फिल्म ‘कर्मा’ में आभिनेत्री देविका रानी और हिमांशु राय का एक लंबा किसिंग सीन शूट किया गया था. तब से ले कर आज तक अधिकांश फिल्मों में मसाले के रूप में इन का उपयोग किया गया.

आजकल फिल्मों में कदम रखने वाले कलाकार तो पहले से ही तैयार हो कर आते हैं और उन्हें इस तरह के इंटीमेट सीन्स, किसिंग सीन्स देने में किसी तरह की कोई मुश्किल नहीं आती. उन्हें भी इस बात का अंदाजा होता है कि इन्हीं सब सीन्स के चलते आज फिल्में बौक्स औफिस पर हिट होती हैं क्योंकि यही सीन्स लोगों को सिनेमाहौल तक खींच कर ले आते हैं. अभी तक बौलीवुड इंडस्ट्री में यों तो इमरान हाशमी को ही बैस्ट किसर कहा जाता था, लेकिन अब इमरान हाशमी को भी टक्कर देने के लिए कई ऐक्टर्स खडे़ हो गए हैं.

मिस्टर परफैक्शनिस्ट आमिर खान ने फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ में करिश्मा कपूर के साथ एक लंबा लिपलौक सीन किया था. फिर 2009 में आई फिल्म ‘3 ईडियट्स’  में करिश्मा की छोटी बहन करीना के साथ भी स्मूच सीन किया.

सुशांत राजपूत और परिणिति चोपड़ा की फिल्म ‘शुद्ध देशी रोमांस’ में सुशांत और परिणिति के कई किसिंग सीन्स हैं. सुशांत ने परिणीति के अलावा वाणी कपूर के साथ भी लिपलौक सीन्स किए. इस फिल्म के बाद तो लोग कहने लगे थे कि इमरान के बैस्ट किलर के रिकौर्ड को तोड़ने वाला आ गया है.

आदित्य राय कपूर ने अपनी पहली ही फिल्म ‘आशिकी 2’ में ऐक्ट्रैस श्रद्धा कपूर के साथ किसिंग सीन्स करने में कोई झिझक नहीं दिखाई. अभी तक 3 फिल्में करने वाले अर्जुन कपूर ने आलिया के साथ फिल्म ‘2 स्टेट्स’ में और परिणिति के साथ ‘इशकजादे’ में लंबे लिपलौक सीन किए हैं.

किसिंग किलर में अब फरहान अख्तर का नाम भी जुड़ गया है. फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में फरहान ने आस्ट्रेलियन ऐक्ट्रैस रिबैका बीड्स के साथ लंबा स्मूच सीन्स किया है.

इमरान हाशमी बारे में तो सभी जानते हैं कि ये महाशय जिस मूवी में होंगे उस में किस और इंटीमेट सीन्स का क्या आलम होगा. इमरान ने आज तक जितनी भी फिल्में की हैं, उन में उन की पहचान ऐक्टिंग से नहीं उन के ऐक्ट्रैस के साथ फिल्माए गए किसिंग सीन्स होती है.