गृहशोभा विशेष

VIDEO : इस तरह बनाएं अपने होंठो को गुलाबी

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

बौलीवुड इंड्रस्टी में शाहरुख खान, आमिर खान और इमरान खान ऐसे नाम हैं जो काफी सुर्खियों में रहते है. लेकिन जितना लाइमलाइट ये सितारे बटोरते हैं उतना ही इनकी बीवियां मीडिया से दूर रहती हैं. जिस वजह से कम ही लोग हैं जो इन सितारों की बीवियों के बारे में जानते हैं. चलिए आज हम आपको बताते हैं इनके बारे में कुछ खास बातें.

ये तो सभी जानते हैं कि वो गौरी ही थीं जिन्हें ढूंढने के लिए शाहरुख खान मुंबई आए थे और बाद में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. अगल अलग धर्मों से होने की वजह से दोनों की शादी में होने में कुछ परेशानियां आई. लेकिन आखिर में जीत प्यार की हुई और शाहरुख खान ने गौरी से शादी कर ली. वहीं बौलीवुड के किंग खान बनने के बाद भी गौरी मीडिया और बौलीवुड की चकाचौंध से परे शाहरुख के घर को सजाने और बच्चों की परवरिश करने में लगी रहती हैं. इसके साथ साथ वह एक जानी मानी इंटीरियर डिजाइनर हैं.  देश के ही नहीं, विदेशों के भी कई घरों और लक्जरी अपार्टमेंट्स की इंटीरियर डिजाइनिंग करती हैं. गौरी अपनी एक पहचान बना चुकी हैं.

बौलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की भी कहानी कुछ ऐसी ही है. साल 2001 में आई फिल्म ‘लगान’ की असिस्टेंट डायरेक्टर (किरण राव) के रूप में काम करने के दौरान दोनों की मुलाकात हुई फिर मुलाकात प्यार में बदली और आखिर में आमिर ने किरण से शादी कर ली. अब किरण एक लेखिका, निर्देशिका और प्रोड्यूसर हैं जो आमिर के ही बैनर में केवल चुनिंदा प्रोजेक्ट्स पर काम करती हैं.

पीकू और हौलीवुड की बड़ी बड़ी फिल्में करने वाले मंझे हुए बेहतरीन कलाकारों में से एक इरफान खान की पत्नी के बारे में कम ही लोग जानते हैं. सुतपा और इरफान की लव स्टोरी नेशनल स्कूल औफ ड्रामा (एनएसडी) से शुरु हुई थी. साल 1985 में दोनों ने एनएसडी में एक साथ कदम रखा था. वहीं उनकी मुलाकात हुई और साल 1995 में दोनों ने शादी कर ली. सुतपा सिकंदर बौलीवुड में ही एक लेखिका के रूप में काम करती हैं. उनकी मशहूर फिल्मों में ‘खामोशी- द म्यूजिकल’ और ‘शब्द’ शुमार है. इरफान का कहना है कि उनकी पत्नी सुतपा सिकंदर सबसे बड़ी आलोचक होने के साथ उनकी प्रेरणा भी हैं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं