बॉलीवुड में प्रेम व शादी महज खेल बनता जा रहा है. लोग आठ दस साल तक एक दूसरे के साथ डेटिंग करते रहते हैं, एक दूसरे के प्रेम में डूबे रहते हैं, उसके बाद दोनों शादी करते हैं. मगर इनकी शादियां टिकती नहीं है. बहुत जल्द तलाक हो जाता है. तो वहीं अब बॉलीवुड के नई पीढ़ी के कई कलाकार अभिनेत्रियों के साथ न सिर्फ रोमांस फरमाते हैं, बल्कि उनके साथ कुछ वक्त ‘लिव इन रिलेशनशिप’ में बिताते हैं. उसके बाद उनसे संबंध खत्म कर लेते हैं. यह सब बॉलीवुड में आम बात हो गयी है.

मशहूर अभिनेता व ट्विटर पर सर्वाधिक व्यस्त रहने वाले ऋषि कपूर के बेटे व बॉलीवुड कलाकार रणबीर कपूर का भी यही हाल है. जब रणबीर कपूर ने अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा, तो कुछ वर्षों तक दीपिका पादुकोण के साथ उनके रोमांस की खबरें गर्म रहीं. फिर दीपिका से उनका अलगाव हो गया. उसके बाद रणबीर कपूर की जिंदगी में अभिनेत्री कटरीना कैफ आ गयीं. बॉलीवुड में इनकी प्रेम कहानी काफी चर्चा में रही है. दोनों ने कुछ समय लिव इन रिलेशनशिप में रहते हुए भी बिताया. पर फिल्म ‘‘जग्गा जासूस’’ के निर्माण के ही दौरान इनमें अलगाव हो गया. इसके बावजूद रणबीर कपूर, कटरीना कैफ की प्रशंसा करते हुए ही नजर आते हैं.

पर अब बॉलीवुड में नई खबर गर्म है कि रणबीर कपूर को पाकिस्तानी अदाकारा माहिरा खान से प्यार हो गया है. यह वही माहिरा खान हैं, जिन्होंने फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख खान के साथ अभिनय किया है. सूत्रों का दावा है कि रणबीर कपूर और माहिरा खान की पहली मुलाकात एक अवार्ड समारोह में हुई थी. उसके बाद से ही दोनों के बीच दोस्ती हो गयी थी. मगर रणबीर कपूर के अति नजदीकी दोस्त का दावा है कि रणबीर कपूर, माहिरा को काफी पसंद करते हैं. वह माहिरा के संग बड़ी गर्मजोशी व अपनेपन के साथ बातें करते हैं और इनके बीच दोस्ती से बढ़कर रिश्ता है.

उधर माहिरा खान भी रणबीर कपूर की प्रशंसा के कसीदे ही पढ़ती रहती हैं. माहिरा मीडिया से बात करते हुए कह चुकी हैं कि, ‘‘बॉलीवुड के अंदर युवा पीढ़ी के कलाकारों में रणबीर कपूर प्रतिभाशाली और बेहतरीन कलाकार है.’’ जबकि रणबीर कपूर ने पाकिस्तानी कलाकारों की चर्चा करते हुए कह चुके हैं, ‘पाकिस्तान की माहिरा खान अति खूबसूरत कलाकार हैं.’

बॉलीवुड में चर्चाएं काफी हैं, मगर इन चर्चाओं को लेकर खुद रणबीर कपूर ने चुप्पी साध रखी है. अब देखना है कि इस प्रेम कहानी का सच कब और किस रूप में सामने आता है.

COMMENT