जिस्म की नुमाईश और चुंबन सीन की बदौलत बौलीवुड की सर्वाधिक चर्चित अदाकारा बन जाने वाली मल्लिका शहरावत ने 2009 में हौलीवुड की तरफ रूख कर लिया था. हौलीवुड में ‘‘हिस्स’’ और ‘‘पोलीटिक्स आफ लव’’ जैसी फिल्में करने के बाद अपना ज्यादातर समय अमेरिका में बिताने लगी थी. वह गाहे बगाहे यह संकेत देती रही हैं कि हौलीवुड में उनके अभिनय के कद्रदान ज्यादा हैं, इसलिए बौलीवुड फिल्मों में उनकी दिलचस्पी नहीं है.

गत वर्ष मल्लिका शहरावत ने डेनियल ली के निर्देशन में एक चाइनीज फिल्म ‘‘टाइम राइडर्स’’ की थी, जो कि 5 अगस्त 2016 को चीन में प्रदर्शित हुई थी, पर इसे सफलता नहीं मिली थी. इसके अलावा मल्लिका शहरावत के पास कोई काम नही हैं. मजेदार बात यह है कि 2011 में प्रदर्शित हौलीवुड फिल्म ‘‘पोलीटिक्स आफ लव’’ के बाद उन्हे कोई दूसरी हौलीवुड की फिल्म नहीं मिली.

इसी के चलते अब वह पुनः भारत और बौलीवुड में वापस लौट आयी हैं. सूत्रों के अनुसार बौलीवुड में वापसी करते ही मल्लिका शहरावत ने नवोदित फिल्मकार संदेश बी नायक की फिल्म ‘‘जीनत’’ अनुबंधित की है. सूत्र दावा कर रहे हैं कि फिल्म ‘जीनत’ एक मल्टीटारर फिल्म होगी, जिसके अन्य कलाकारों के चयन का काम जारी है. इसे 2017 के अंत तक प्रदर्शित करने की योजना है.

फिल्म ‘‘जीनत’’ से जुड़ने की चर्चा करते हुए मल्लिका शहरावत कहती हैं-‘‘फिल्म ‘जीनत’ की पटकथा व इसकी विषयवस्तु मुझे पसंद आयी. मैं जिस तरह की फिल्में कर रही हूं और करना चाहती हूं, वह सब कुछ फिल्म ‘जीनत’ मे है. कलाकार के तौर पर मुझे इसी तरह की रिश्ते पर आधारित विषयवस्तु की तलाश थी. पर दुर्भाग्य की बात यह है कि यह पूरी तरह से कमर्शियल हिंदी फिल्म है. जिसमें एक ऐसा संदेश है, जो कि समाज के बड़े तबके तक पहुंचेगा. मैं बहुत रोमांचित हूं. इस तरह का किरदार भी मैंने इससे पहले नही निभाया.’’