गृहशोभा विशेष

घर में काम करने वाली महिलायें भी किसी मशहूर मॉडल या अभिनेत्री से कम नहीं होती हैं. मिसेज यूपी 2017 में हिस्सा लेने वाली 30 से अधिक खूबसूरत महिलाओं ने यही संदेश देने की कोशिश की. नवाबों की नगरी लखनऊ के होटल जेमनी कांन्टीनेटल में आयोजित मिसेज यूपी 2017 के जजमेंट पैनल में मिसेज यूनिवर्स 2016 रश्मि सचदेवा, बॉलीवुड अभिनेत्री अर्पिता माली, मिस यूपी 2010 गरिमा रस्तोगी और प्रियंका यादव थीं. इसमें प्रतिभागियों ने अलग-अलग राउंड में अपने रैंप वॉक, सवाल जवाब और खूबसूरत अंदाज से जजमेंट पैनल को प्रभावित करने का काम किया.

मिसेज यूपी 2017 में उत्तर प्रदेश के अलग-अगल शहरों से आई हुई खूबसूरती गृहणियों ने अपने हुनर का जलवा दिखाया. कार्यक्रम के आयोजक विक्रम राव ने बताया कि कई राउंड में यह प्रतियोगिता चली अंत में फाइनल के लिये मुख्य प्रतिभागियों को चुना गया. फाइनल में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली खूबसूरत गृहणियों को पुरस्कार और सम्मान दिया गया. महिलायें अलग-अलग प्रोफेशन से आई थीं. कई ऐसी महिलायें भी थीं जो हाउस वाइफ थीं. इनको देखकर लगा कि मॉडलिंग और रैंप वॉक में भी गृहणियां किसी से कम नहीं हैं. बहुत ही कम समय में इन लोगों ने बेहतर प्रदर्शन किया. 

गोरखपुर की रोशनी वर्मा को मिसेज यूपी, बस्ती की सुप्रिया राठौर और लखनऊ की प्रतिभा को रनरअप चुना गया. दूसरे महत्वपूर्ण खिताबों में लखनऊ की श्वेता तिवारी को अवध क्वीन, पूनम रस्तोगी को किचन क्वीन, अनुराधा शर्मा ब्यूटीफुल लुक, इटावा की रेनू गुप्ता को ब्यूटीफुल स्माइलइलाहाबाद की स्मृति सिंह को बोल्ड एंड ब्यूटीफुल, अलीगढ की इति गौर मिसेज क्वीन, सीमा मोदी को मिसेज ब्यूटीफुल, डॉक्टर वरूणी को बेस्ट फिगर का खिताब दिया गया.

इन प्रतिभागियों में अलग-अलग पेशे से आई महिलाओं ने हिस्सा लिया. इनमें श्वेता तिवारी वकील हैं. वह फैमली कोर्ट के मसले हल करती हैं. डॉक्टर वरूणी अरोरा डेंटिस्ट हैं. रेनू गुप्ता महिलाओं को सेल्फ डिफेंस सिखाती हैं. राज्य सरकार द्वारा उनको पुरस्कार दिया जा चुका है.

मिसेज यूनिवर्स 2016 रश्मि सचदेवा, बॉलीवुड अभिनेत्री अर्पिता माली ने कहा कि हम दिल्ली और मुम्बई में बैठ कर सोंचते थे कि लखनऊ में गृहणियां रैंप पर कैसे आयेगी? कितना कठिन होगा यह सब पर इनको देखकर लगा कि उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरों से आई यह लोग मौका मिलने पर बड़े से बड़े खिताब को भी अपने नाम कर सकती हैं.