सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर पहचान रखने वाले डार्क हैंडसम हीरो नवाजुद्दीन ने एक्टिंग के दम पर बौलीवुड में अपना जलवा कायम कर लिया है. आज वह एक बड़े कलाकार के साथ ही एक बेहतरीन स्टार बन गये हैं, शायद यही वजह है कि अब ‘गदर’ और ‘अपने’ जैसी फिल्में बना चुके डायरेक्टर अनिल शर्मा अपने बेटे को लान्च करने के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी के स्टारडम का सहारा लेते दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ की कामयाबी के बाद कुछ अलग जानर की फिल्में करने का फैसला लिया था. उन्होंने रोमांटिक फिल्मों को चुनने की बात भी कही थी और अब उन्होंने ने अनिल शर्मा की फिल्म ‘जीनियस’ साइन कर ली है. ‘जीनियस’ फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है. फिल्म की शूटिंग जनवरी 2018 तक खत्म करने की उम्मीद के साथ ही इसे 2018 के मध्य में रिलीज करने की बात कही जा रही है.

बताते चलें कि अनिल के बेटे उत्कर्ष शर्मा ‘गदर- एक प्रेम कथा’ में बाल-कलाकार के रूप में नजर आ चुके हैं. उनके किरदार का नाम चरणजीत था जिसमे वे अमीषा और सनी के बेटे बने थे. उत्कर्ष ‘जीनियस’ से बौलीवुड में डेब्यू करने वाले है. ‘जीनियस’ का फर्स्ट लुक-पोस्टर पहले ही रिलीज कर दिया गया है. रिलीज हुए पोस्टर्स को ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर साझा किया है. पोस्टर में उत्कर्ष सूट-बूट पहने हुए काफी स्मार्ट लग रहे है. फिल्म की पंचलाइन है ‘दिल की लड़ाई दिमाग से’

वैसे हमेशा कुछ हटकर करने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी का ‘जीनियस’ फिल्म में किस तरह का रोल होगा, इस बात पर नजर रहेगी क्योंकि इस साल उनकी ‘मौम’, ‘मुन्ना माइकल’, ‘रईस’, ‘हरामखोर’ और ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ जैसी फिल्में रिलीज हुई हैं और हर फिल्म में उनका अलग अंदाज देखने को मिला है.

वैसे भी नवाजुद्दीन सिद्दीकी के पास खुशियां मनाने की ढेरों वजह मौजूद हैं क्योंकि हाल ही में उनकी फिल्म ‘मौम’ को बीबीसी की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल किया गया था. यही नहीं, विशाल भारद्वाज के साथ काम करने का उनका ख्वाब भी पूरा होने जा रहा है, और वे उनके प्रोडक्शन हाउस की कामेडी फिल्म में लीड रोल कर रहे हैं. फिर जल्द ही उनकी फिल्म ‘मंटो’ भी रिलीज होने वाली है. उनके पास डायरेक्टर रितेश बतरा की अगली फिल्म ‘लंचबाक्स’ भी है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं