गृहशोभा विशेष

बॉलीवुड में आजकल एक नया ट्रेंड चल रहा है. 80-90 के दशक के सुपरहिट गानों में रैप मिक्स कर उसे नई फिल्मों में परोसा जा रहा. रईस, काबिल, ओके जानू इन फिल्मों में वहीं रीमिक्स गाने हैं जो हर दिल अजीज थे. इस ट्रेंड से तो ऐसा लग रहा है कि फिल्म मेकर्स को भी पता है कि पुराने गाने को रिमिक्स करके नई फिल्म में डालने से फिल्में हिट होंगी.

लैला मैं लैला

शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ में सबसे पहले जो गाना रिलीज किया गया था वो था ‘लैला मैं लैला’. ये गाना 1980 में रिलीज हुई फिल्म ‘कुर्बानी’ का है. विनोद खन्ना,फिरोज खान, जीनत अमान स्टारर सुपर हिट फिल्म में ‘लैला ओ लैला’ सबसे हिट सॉन्ग था. शाहरुख की ‘रईस’ में यह गाना सनी लियोनी पर फिल्माया गया, जो ‘रईस’ का भी सबसे हिट और हॉट गाना है.

हम्मा-हम्मा

फिल्म ‘ओके जानू’ इस साल 13 जनवरी को रिलीज हुई. इस फिल्म का ‘हम्मा हम्मा’ सॉन्ग काफी हिट हुआ था. दरअसल ‘ओक जानू’ का ये सॉन्ग भी 1995 में आई फिल्म बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर ‘बॉम्बे’ का है. ‘हम्मा हम्मा’ 90 के दशक के सबसे सेंसुअल गानों में एक था.

तम्मा-तम्मा

वरुण धवन और आलिया भट्ट की फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनियां’ का गाना ‘तम्मा तम्मा लोगे 1990 में आई माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की फिल्म ‘थानेदार’ का है. ‘थानेदार’ में इस गाने को बप्पी लहरी और अनुराधा पौडवाल ने गाया था. ‘बद्रीनाथ की दुल्हनियां’ में ओरिजनल ट्रैक को ही रखा गया है. बस गाने में रफ्तार का रैप मिक्स कर दिया गया है.

धीरे-धीरे

2014 में हनी सिंह ने ‘धीरे-धीरे’ को रिमक्स कर बॉलीवुड में तहलका मचा दिया. ‘धीरे-धीरे’ सॉन्ग 1990 में आई मेगा हिट फिल्म ‘आशिकी’ का है. ‘आशिकी’ फिल्म के सारे गाने हिट थे और जब हनी सिंह ने इसमें अपना रैप डाला तो सुनाने वालो से इसे दिवाना कर दिया.

तुम्हे अपना बनाने की कसम खाई है

2015 में आई फिल्म ‘हेट स्टोरी 3’ में ‘तुम्हे अपना बनाने की कसम खाई है’ ये गाना सब की जुबान पर चढ़ा गया और ऐसा होता भी क्यों नहीं. दरअसल ये गाना 1991 में संजय दत्त और पूजा भट्ट की फिल्म ‘सड़क’ का गाना है. यूं तो बोल्ड सबजेक्ट पर बनी ‘हेट स्टोरी’ सीरीज की सारी फिल्में ही हिट रही पर इस गाने ने फिल्म की हॉटनेस को और बढ़ा दिया.

सारा जामाना हसीनों का दिवाना

रितिक रोशन की ‘काबिल’ में भी ‘सारा जामाना हसीनों का दिवाना’ गाना 1981 की हिट फिल्म ‘याराना’ से लिया गया है. ‘याराना’ में यह गाना मेगा स्टार अमिताभ बच्चन पर फिल्माया गया था.