गृहशोभा विशेष

‘केंद्रीय फिल्म प्रमाण बोर्ड’ के चेअरमैन पहलाज निहलानी ने कुछ फिल्म ट्रेंड पत्रिकाओं में अपनी तरफ से निर्माताओं के नाम एक अपील छपवायी है. इस अपील में पहलाज निहलानी ने नोट बंदी की वजह से पैदा हुए हालात के सामान्य होने तक ‘डिअर जिंदगी’, ‘कहानी 2’, ‘बेफिक्रे’ और ‘दंगल’ फिल्म के निर्माताओँ से अपील की है कि वह अपनी अपनी फिल्मों के प्रदर्शन को स्थगित कर समय का इंतजार करें.

पहलाज निहलानी ने अपनी इस अपील में लिखा है कि “नोट बंदी की वजह से दस नवंबर से थिएटरों में दर्षक नहीं पहुंच रहे हैं. मल्टीप्लैक्स के लिए दर्षक ऑनलाइन टिकट खरीद रहा है. पर हर सिनेमा घर में ऑनलाइन टिकट खरीदने की सुविधा नहीं है. जिसके चलते मटीप्लैक्स में 20 से तीस प्रतिशत लोग ही टिकट खरीद पा रहे हैं. जबकि सिंगल थिएटर में टिकट तो नगद पैसे से ही खरीदे जा सकते हैं, जिसके चलते सिंगल थिएटरो में टिकट सबसे कम बिक रहे हैं. लोग अभी अपने पुराने नोटों के बदलवाने में व्यस्त हैं. इसलिए मैं निर्माताओं से कहना चाहूंगा कि उन्हें कुछ समय इंतजार करना चाहिए और जब बाजार में नगदी के हालात सुधर जाएं, तब वह अपनी फिल्म के प्रदर्शन की तारीखें तय करें.”

अब कौन सा फिल्म निर्माता ‘केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड’ के चेअरमैन पहलाज निहलानी की इस अपील पर क्या कदम उठाएगा, यह तो वक्त ही बताएगा.