गृहशोभा विशेष

मशहूर अदाकारा अनुष्का शर्मा की बतौर निर्माता ‘‘एन एच 10’’ के बाद अब दूसरी फिल्म ‘‘फिल्लौरी’’ 24 मार्च को प्रदर्शित होने वाली है. ‘एच 10’ की ही तरह ‘‘फिल्लौरी’’ में भी अनुष्का शर्मा ने स्वयं अभिनय भी किया है. फिल्म ‘‘फिल्लौरी’’ का ट्रेलर आने के बाद चर्चाएं गर्म है कि यह फिल्म दो फिल्मों की कहानियों का मुरब्बा है. यह दो फिल्में है-जॉनी दीप अभिनीत हौलीवुड फिल्म ‘‘कॉर्पस ब्राइड’’ और पंजाबी फिल्म ‘‘सरदार जी’’.

इस तरह की चर्चाओं की अपनी वजहें हैं.फिल्म ‘‘फिल्लौरी’’ के ट्रेलर के आने के बाद इस फिल्म की जो कहानी उजागर होती है, उसके अनुसार फिल्म ‘‘फिल्लौरी’’ में सूरज शर्मा एक मांगलिक लड़के के किरदार मे हैं. जिन्हें मजबूर अपने माता पिता की पसंद की लड़की से विवाह करने से पहले एक पेड़ के साथ विवाह करना पड़ता है. इसी के चलते उसे अनुष्का शर्मा के भूत से विवाह करना पड़ता है. खैर, उन्हें भूत की अतीत की कहानी पता चलती है और फिर उसे हल करने का प्रयास होता है. जिससे हर बात सही हो जाए.

जबकि टिम बर्टन्स निर्देशित हॉलीवुड फिल्म ‘‘कॉर्पस ब्राइड’’ में विक्टर(जॉनी दीप) को विक्टोरिया (इमिली वॉटसन) से शादी करनी है. पर जंगल में अपनी प्रतिज्ञा को पूरी करने के लिए वह सगाई की अंगूठी को एक पेड़ की जड़ में रख देता है, जो कि वहां पर दफनाई गयी ईमली (हेलेना बोनहम कार्टर) की उंगली होती है. वह कहती है कि उसकी विक्टर से दूसरी शादी हो गयी. फिर विक्टर को पता चलता है कि ईमली की हत्या की जा चुकी है और अब विक्टर अपनी प्रेमिका विक्टोरिया के संग मिलकर ईमली की आत्मा को मुक्ति दिलाता है.

यह एक अलग बात है कि टिम बर्टन्स की फिल्म ‘‘कॉर्पस ब्राइड’’ एक डार्क फिल्म है, जबकि अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘‘फिल्लौरी’’ एक हल्की फुल्की हास्य फिल्म है.

तो दूसरी तरफ 2015 में प्रदर्शित पंजाबी फिल्म ‘‘सरदार जी’’ में नीरू बाजवा ने भटकती आत्मा का किरदार निभाया है, जबकि दिलजीत दोशांज ने उस इंसान का किरदार निभाया है, जो कि आत्माओं को एक बोटल में बंद करता रहता है. मजेदार बात यह है कि दिलजीत दोशांज ने अनुष्का शर्मा के साथ फिल्म ‘‘फिल्लौरी’’ में भी अभिनय किया है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं