इन दिनों मशहूर फिल्मकार विपुल शाह उस दिन को कोस रहे हैं, जब उन्होंने अपनी सफलतम फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ का सिक्वअल बनाने का निर्णय लिया था. सबसे पहले तो अक्षय कुमार के साथ विपुल शाह के रिश्ते बिखर गए. अक्षय कुमार ने विपुल शाह को फिल्म का नाम ‘नमस्ते लंदन’ देने से इंकार कर दिया.

ज्ञातब्य हो कि फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ का हक विपुल शाह और अक्षय कुमार के पास संयुक्त रूप से है. तब विपुल शाह ने फिल्म का नाम बदलकर ‘नमस्ते कनाडा’ रखा. पर अपनी व्यस्तता की बात कर अक्षय कुमार ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने से मना कर दिया तो विपुल शाह ने फिल्म ‘नमस्ते कनाडा’ को अर्जुन कपूर और परिणीत चोपड़ा के साथ बनाने का निर्णय लिया. वह अपनी इस फिल्म को जल्द से जल्द शुरू करना चाहते थे, पर उनकी मुसीबतें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. परिणामतः फिल्म ‘नमस्ते कनाडा’ शुरू नहीं हो पा रही है.

मजेदार बात यह है कि विपुल शाह अपनी मुसीबतों को कम करने के लिए जितने रास्ते खोजते हैं, मुसीबतें उतनी ही बढ़ती जा रही हैं. सूत्रों की मानें तो ‘नमस्ते कनाडा’ में दूसरी हीरोइन के तौर पर विपुल शाह ने जैकलीन फर्नांडिस को जोड़ना चाहा, मगर जैकलीन ने परिणीत चोपड़ा के साथ दूसरी हीरोईन बनने से इंकार कर दिया. इसके बाद विपुल शाह ने दिशा पटानी और किआरा अडवानी से बात की.

विपुल शाह ने इन तीनों से साफ साफ कहा कि वह फिल्म में कलाकारों की नामावाली में उनके नाम के साथ कैमियो या स्पेशल अपियरेंस दे देंगे पर जैकलीन फर्नांडिस, दिशा पटानी और किआरा अडवानी इन तीनों ने विपुल शाह की फिल्म ‘नमस्ते कनाडा’ में परिणीत चोपड़ा की सेकंड हीरोईन बनने से साफ इंकार कर दिया.

अब सूत्र दावा कर रहे हैं कि हर तरफ से निराश विपुल शाह ने ‘नमस्ते कनाडा’ में सेकंड लीड के लिए पूजा हेगड़े को लेने का मन बना लिया है. जबकि वह अच्छी तरह जानते हैं कि पूजा हेगड़े की पहली फिल्म ‘मोहनजोदाड़ो’ बुरी तरह से असफल हुई थी. इस फिल्म के बाद पूजा हेगड़े को कोई दूसरी फिल्म नहीं मिली.

मगर पूजा हेगड़े इस फिल्म में होंगी, यह इस बात पर निर्भर करता है कि पूजा हेगड़े का काम यानी कि बिजनेस मैनेजर का काम देखने वाली अतुल कस्बेकर की कंपनी ‘‘ब्लिंग इंटरटेनमेंट’’ क्या निर्णय लेती है. यूं तो विपुल शाह पिछले कुछ दिनों में अतुल कसबेकर से कई मुलाकातें कर चुके हैं. मगर अभी तक विपुल शाह को कोई सकारात्मक उत्तर नहीं मिला है.