सारा अरफीन खान हमेशा खलनायिका के ही किरदार में नजर आती हैं. फिर चाहे वह सीरियल ‘जमाई राजा’ हो अथवा ‘सिया के राम’. सीरियल ‘सिया के राम’ में उन्होंने रावण की बहन सूर्पणखा का किरदार निभाया था. बहरहाल, अब सारा अरफीन खान एक बार फिर सिद्धार्थ पी मल्होत्रा के नए सीरियल ‘लव का है इंतजार’ में खलनायिका के किरदार में नजर आएंगी. जिसे सारा अरफीन ग्रे शेड्स वाला किरदार मानती हैं.

वह कहती हैं, ‘‘सिद्धार्थ पी मल्होत्रा के साथ मैं पहले भी एक सीरियल ‘जिंदगी विन्स’ कर चुकी हूं. इसलिए मुझे पता है कि वह अर्थपूर्ण कार्यक्रम बनाते हैं. मुझे उन पर पूरा यकीन है. इस सीरियल में कीथ सिक्वेरा और संजीदा शेख हैं, मगर कहानी इस तरह की है कि मेरे किरदार के बिना यह कहानी आगे बढ़ ही नहीं सकती. क्योंकि यह ऐसी कहानी है, जिसमें खलनायक ही कहानी में रोचकता पैदा करता है. मैं इस सीरियल में विजयलक्ष्मी का किरदार निभा रही हूं, जिसकी प्राथमिकता उसका पति और उसका अपना परिवार है. यह पहला मौका है जब मैं किसी किरदार को निभाते हुए साड़ी पहने नजर आउंगी.’’

बार बार खलनायिका के ही किरदार निभाने की चर्चा चलाने पर सारा अरफीन खान ने कहा, ‘‘मुझे इस तरह के निगेटिव किरदारों में हमेशा जबरदस्त लोकप्रियता मिलती आयी है. इसलिए मुझे इस तरह के किरदार निभाने से परहेज नहीं. यूं तो निगेटिव किरदार निभाने का निजी जिंदगी पर असर पड़ता है. मगर मैं खुद मनोविज्ञान पढ़ाती हूं, इसलिए मैं इस तरह के किरदार का असर अपनी जिंदगी पर नहीं पड़ने देती. मैं काम को घर पर नहीं ले जाती. शूटिंग खत्म होते ही सब कुछ भूल जाती हूं’’.