बॉलीवुड फिल्मों में गीत संगीत की अहमियत होती है, इसके बावजूद गीतकार या गायक हमेशा कलाकार से डरता रहता है और कलाकार के खिलाफ कोई बयान नहीं देता. अब तक जब भी किसी गायक ने किसी कलाकार को लेकर कुछ सच भी कहा, तो भी उसे नुकसान उठाना पड़ा है. पानी में रहकर मगरमच्छ से दुश्मनी ठीक नहीं होती. इसी वजह से श्रेया घोषाल भी चुप हैं. वह अपनी नाराजगी व्यक्त नहीं कर पा रही हैं.

वास्तव में संगीतकार राम संपत के निर्देशन में श्रेया घोषाल ने अपनी आवाज में शाहरुख खान निर्मित व अभिनीत फिल्म ‘रईस’ के लिए एक साल पहले एक गाना रिकॉर्ड किया था. मगर जब फिल्म प्रदर्शित हुई, तो पता चला कि श्रेया घोषाल का यह गाना फिल्म में रखा ही नहीं गया. इससे श्रेया घोषाल का नाराज होना स्वाभाविक है. मगर वह अपनी नाराजगी जाहिर नहीं कर रही हैं.

जब सोशल मीडिया व ट्विटर पर कुछ प्रशंसकों ने नाराजगी जाहिर की, तो श्रेया घोषाल ने खुद ट्विटर पर लिखा ‘‘एक गाने को अंततः फिल्म या अलबम का हिस्सा बनाने में कई फैक्टर काम करते हैं. यह निर्णय सिर्फ कुछ रचनात्मक इंसानों के हाथ में नहीं होता है. इसलिए गाने के न होने पर किसी का दिल नहीं टूटना चाहिए.’’

बॉलीवुड से जुड़े सूत्र दावा कर रहे हैं कि श्रेया घोषाल इससे अधिक कुछ कर ही नहीं सकती. इतना ही नहीं सूत्र तो यह भी दावा कर रहे हैं कि राम संपत ने श्रेया घोषाल द्वारा स्वरबद्ध गीत के अलावा एक अन्य गीत भी ‘रईस’ के लिए रिकॉर्ड किया था, पर वह गाना भी फिल्म में नहीं है.

COMMENT