‘‘कपूर एंड संस’’ के बाद नित्या मेहरा निर्देषित फिल्म ‘बार बार देखो’ को लेकर अति उत्साहित अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं. वह सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म ‘बार बार देखो’ के बारे में काफी कुछ लिख रहे हैं. जबकि वह मानते हैं कि सोशल मीडिया से बॉक्स आफिस पर फायदा नहीं मिलता है.

सिद्धार्थ मल्होत्रा कहते हैं कि ‘‘सोशल मीडिया बहुत अलग है. उसकी अपनी एक अलग दुनिया है. यह सिर्फ प्रशंसकों से जुड़ने का एक माध्यम है. इससे बॉक्स ऑफिस का कोई लेना देना नहीं है. हम सिर्फ अपनी उपलब्धि या हमारी फिल्म कौन सी आ रही है, यह बात अपने प्रशंसको को बताते रहते हैं. मगर इससे बॉक्स ऑफिस पर टिकट की बिक्री नहीं होती.”

उन्होंने कहा कि “सच कहूं तो सोशल मीडिया पर होना एक कल्चर बन गया है. पहले लोग रेडियो पर व्यस्त रहते थे. अब आज के जमाने में बहुत कुछ हो गया है. सोशल मीडिया आज का दौर है, आज का कल्चर है. इस पर व्यस्त होने की कोई दूसरी वजह नहीं है. यह उसी तरह है जैसे आज हम पैदल नहीं चलते, गाड़ी में चलते हैं. अब सोशल मीडिया है,तो हम उसका उपयोग कर रहे हैं.’’

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के आने से फैन्स के बीच कलाकार की कोई भी बात मिस्ट्री नहीं होती. सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कहा, ‘‘देखिए,जब कलाकार सिर्फ रेडियो पर होता था, तब मिस्ट्री बनाए रखना फायदा होता था. अब दौर बदल चुका है. अब तो हम एयरपोर्ट पर होते हैं, तो वहां भी फोटोग्राफर पहुंचकर फोटो खींचकर मीडिया में डाल देते हैं. जिम से निकलते हैं तो वह तस्वीर छप जाती है. तो अब हमारा फैन जानता है कि हम किस तरह से दिखते हैं. हम दिन भर क्या करते हैं. हम किस तरह के कपड़े पहनते हैं, ऐसे में हमारी मिस्ट्री कुछ बचती ही नहीं है. अब मिस्ट्री बनाकर रखना कोई मायने नहीं रखता.’’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...