इश्क की वो कहानियां जिनसे आज भी गुलजार है बॉलीवुड

By Grihshobha team | 19 June 2017

सच्चे प्यार की तलाश में आम आदमी से लेकर बॉलीवुड के टॉप स्टार तक भटकते हैं. बॉलीवुड के कुछ प्यार तो मुकाम तक पहुंच गए और कुछ को मुकम्मल नहीं हुई जहां. भारतीय सिनेमा की कुछ प्रेम-कहानियां ऐसी रही हैं जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं. जानिए इश्क की वो कहानियां जिनसे आज भी गुलजार है बॉलीवुड.

अमिताभ-रेखा

अमिताभ बच्चन 1976 में फिल्म 'दो अंजाने' के सेट पर रेखा से मिले थे. रेखा जिस समय बिग बी की जिंदगी में आईं थी उस समय वह शादीशुदा थें. दोनों के बीच प्यार की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरीं. रेखा ने खुद अमिताभ के साथ अपने संबंध को कबूला था जबकि बिग बी ने हमेशा इस मुद्दे पर चुप्पी बनाए रखी.

राज कपूर-नर्गिस

बॉलीवुड की प्रेम कहानियों की जब भी चर्चा होगी राज कपूर और नर्गिस का नाम हमेशा ही आएगा. दोनों के बीच प्यार की खूब चर्चा हुई. इन दोनों ने भी कभी इस प्यार को छुपाने की कोशिश नहीं की.

धर्मेंद्र-हेमा मालिनी

फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान' के सेट पर धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हो गया. शादी करने के लिए दोनों ने इस्लाम धर्म कबूल किया. धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे. उनकी पत्नी प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया था.

गुरु दत्त-वहीदा रहमान

दोनों के बीच प्यार की खबरों को अफवाह करार दिया गया. अफवाहों की माने तो शादीशुदा गुरु दत्त और वहीदा रहमान के बीच प्यार उफान पर था. गुरु दत्त की शादी गीता दत्त से हो चुकी थी. वहीदा रहमान के प्यार के बाद ही गुरु दत्त आत्म-नाश की ओर चले गए थे.

शत्रुघ्न-रीना रॉय

70 के दशक में शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय के प्यार की काफी चर्चा थी. दोनों की प्रेम कहानी करीब सात साल चली. शत्रुघ्न सिन्हा खुद कह चुके हैं, 'मेरा रीना रॉय के साथ रिश्ता मजबूत, पवित्र और बेहद निजी था. मेरी शादी के बाद लोगों का कहना था कि रीना रॉय की मेरे प्रति भावनाएं बदल गईं थी. हालांकि ये और मजबूत हो गई थी. मैं खुशनसीब हूं कि हमारा साथ 7 साल का था.'

जीनत-संजय

जीनत ने 70 के दशक में अपने बोल्ड और बिंदास अंदाज से रुपहले पर्दे पर आग लगा दी थी. उनके इसी अंदाज पर फिदा हो गए संजय खान. संजय खान वैसे तो शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता भी. लेकिन जीनत ने उन्हें इस कदर दीवाना बनाया कि वो सबकुछ भूल बैठे, कहा तो ये भी जाता है कि दोनों ने चुपके से शादी भी कर ली. लेकिन दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ संजय ने सरेआम जीनत को पिटाई भी की जिसके बाद दरार दोनों अलग हो गए.

सलमान-ऐश्वर्या

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी को अगर बॉलीवुड की सबसे चर्चित प्रेम कहानी कहा जाए तो गलत नहीं होगा. दोनों को साथ देखकर लोगों को भी काफी अच्छा लगता था. हालांकि उतार-चढ़ाव के बाद दोनों के बीच प्यार का अंत हो गया.

शाहिद-करीना

करीना और शाहिद के रिश्ते में पहल करीना ने ही थी. शाहिद की पहली फिल्म देखने के बाद करीना उनकी दीवानी हो गईं थी. दोनों कई साल तक साथ रहे. यहां तक कि दोनों शादी भी करने वाले थे, लेकिन न जाने अचानक इनके बीच ऐसा क्या हुआ करीना ने शाहिद को छोड़ सैफ का दामन थाम लिया.

अनिल-माधुरी

अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित के बीच प्यार होना मुश्किल नहीं था. रोमांटिक सीन्स और रोमांटिक सॉन्ग्स ने दोनों के प्यार को बढ़ावा दिया.

बोनी-श्रीदेवी

बोनी कपूर और उनकी स्वर्गीय पत्नी मोना कपूर ने श्रीदेवी के स्ट्रगलिंग दौर में उन्हें फिल्म में लिया था. इसी दौरान श्रीदेवी और बोनी कपूर के बीच प्यार परवान चढ़ा. बोनी कपूर ने मोना कपूर को तलाक देकर श्रीदेवी से शादी कर ली.

अक्षय-रवीना

90 के दशक में रवीना टंडन और अक्षय कुमार की प्रेम कहानी के काफी चर्चे थे. दोनों के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने चुपके से शादी भी कर ली थी. लेकिन बाद में अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना के साथ डेट करना शुरू कर दिया और रवीना टंडन से तलाक देने के लिए कह दिया.

अभिषेक-करिश्मा

करिश्मा और अभिषेक बच्चन का रिश्ता तो सगाई तक पहुंच गया था. दोनों ने 2002 में अमिताभ के 60वें जन्मदिन पर सगाई भी कर ली और 2003 में उनकी शादी होने वाली थी, लेकिन उससे पहले जनवरी 2003 में अचानक मीडिया में खबर आई कि दोनों की सगाई टूट गई है. करिश्मा ने दिल्ली के व्यवसायी संजय कपूर से शादी कर ली. और बाद में अभिषेक ने ऐश्वर्या राय से शादी कर ली.

लारा-केली

लारा दत्ता और केली दोरजी के बीच रिश्ता करीब आठ सालों तक रहा. इस दौरान दोनों साथ भी रहे और शादी करने का भी प्लान किया, हालांकि इनके बीच भी प्यार परवान चढ़कर खत्म हो गया.

रणबीर-दीपिका

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण के बीच प्यार परवान भी चढ़ा और फिर दोनों का ब्रेक-अप भी हो गया. ऑफ स्क्रीन ब्रेक-अप के बाद दोनों एक बार फिर ऑन स्क्रीन फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' में साथ नजर आएंगे. दोनों के बीच दोस्ती एक बार फिर चर्चा बन रही है.

जॉन-बिपाशा

फिल्म 'जिस्म' में साथ काम करने के बाद जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु ने डेट करना शुरू कर दिया था. दोनों की जोड़ी को बॉलीवुड की सबसे हॉट जोड़ी भी माना जाता था. लंबे समय तक साथ रहने के बाद जॉन और बिपाशा भी अलग हो गए.

आदित्य-कंगना

आदित्य पंचोली और कंगना रनौत के बीच प्यार ने खूब सुर्खियां बटोरीं लेकिन इसका कारण ये नहीं था कि आदित्य शादीशुदा हैं बल्कि पंचोली खुद कबूल चुके हैं कि उनके कई अफेयर रहे हैं.

शाहरुख-प्रियंका

किंग खान और प्रियंका चोपड़ा के बीच प्यार की खबरें सबके लिए चौंकाने वाली थीं. शाहरुख खान को बॉलीवुड का सबसे लॉयल पति माना जाता है, लेकिन उसके बाद किंग खान की जिंदगी में प्रियंका चोपड़ा आई.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं
INSIDE GRIHSHOBHA
READER'S COMMENTS / अपने विचार पाठकों तक पहुचाएं

Comments

Add new comment