मुंबई में जुहू चैपाटी पर फुटबॉल खेलने पर लगे प्रतिबंध की पृष्ठभूमि पर निर्माता वरूण शाह और लेखक निर्देशक मिलिंद धाई माड़े ने एक फिल्म ‘तू है मेरा संडे’ का निर्माण किया है.

शहाना गोस्वामी, रसिका दुग्गल और वरूण सोबती के अभिनय से सजी इस फिल्म का हाल ही में ‘‘न्यूयार्क इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’’ में प्रदर्शन हुआ, जहां लोगों ने खड़े होकर ताली बजाकर फिल्म की जबरदस्त प्रशंसा की.

शहरी मध्यमवर्गीय समाज की अनोखी पृष्ठभूमि वाली यह फिल्म मानवीय रिश्तों की जांच पड़ताल करते हुए रिश्तों की नाजुक भेद भी खोलती है. यह कहानी है मुंबई के पांच दोस्तों की जो कि रोजमर्रा की जिंदगी के पागलपन से दूर भागने की कोशिश करते हैं. ये दोस्त खुशी और प्यार पाने की जद्दो जहद में गुपचुप तरीके से जुटे रहते हैं. दीवर में फिल्मायी गयी इस फिल्म में दीवर की स्थानीय फुटबाल टीम भी नजर आती है.

न्यूर्यार्क से लौटकर रसिका दुग्गल ने बताया, ‘‘न्यूयार्क के इस फिल्म समारोह में स्थानीय व अप्रवासी भारतीयों के साथ अपनी फिल्म को देखने के आनंद को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. फिल्म की शुरुआत के साथ ही दर्शक फिल्म के रंग में रंग गए थे. कुछ दृश्यों में दर्शकों की खुलकर हंसने की आवाजें आती रही. लोगों ने फिल्म की मूल भावना को समझा.’’