फिल्म रिलीज का इंतजार नहीं कर सकती : दीपिका पादुकोण

By Grihshobha team | 14 November 2017

फिल्म पद्मावती रिलीज को तैयार है. जहां एक तरफ इस फिल्म को लेकर विरोध चल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अपनी फिल्म 'पद्मावती' के प्रमोशन में व्यस्त हैं. वो फिल्म पद्मावती को लेकर काफी उत्साहित हैं और इसके प्रमोशन का कोई भी मौका अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहतीं, इसीलिए दीपिका फिल्म को प्रमोट करने के लिए 'वैन ह्यूसेन एंड जीक्यू फैशन नाइट्स' में भी शामिल हुईं. इस मौके पर दीपिका डिजाइनर सब्यासाची की इंडो-वेस्टर्न साड़ी में बेहद खूबसूरत लग रही थीं और इस पूरे इवेंट के बीच वह लोगों को आकर्षण का केंद्र बनी रही हैं. फैशन नाइट्स में मीडिया से बातचीत के दौरान दीपिका ने कहा कि वह संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म 'पद्मावती' रिलीज होने का इंतजार नहीं कर सकतीं, लेकिन वह इसे हर किसी के साथ साझा करना चाहती हैं.

दीपिका ने अपनी फिल्म के बारें में बात करते हुए कहा, "मैं बस इतना ही कहूंगी कि चाहे पोस्टर हो या फिल्म का गाना या ट्रेलर हो.. सभी के लिए हमें लोगों का बेहद प्यार मिल रहा है. मुझे लगता है कि हम सब फिल्म को मिल रही प्रतिक्रिया से उत्साहित और अभिभूत हैं. यह एक अद्भुत सफर रहा है और वास्तव में हम फिल्म रिलीज होने का दिन गिन रहे हैं. इस फिल्म को हम हर किसी के साथ साझा करना चाहते हैं, लेकिन इंतजार नहीं कर सकते."

करणी सेना और कुछ अन्य हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाकर 'पद्मावती' का विरोध कर रहे हैं. उन्हें अंदेशा है कि इस फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ किया गया है और इसमें रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच प्रेम प्रसंग को काफी बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया होगा, जबकि इतिहास में पद्मावती का अलाउद्दीन खिलजी से मिलने जैसा जिक्र तक नहीं किया गया है.

निर्देशक भंसाली हालांकि एक वीडियो जारी कर कह चुके हैं कि फिल्म में ऐसा कुछ नहीं है, जिस पर किसी को आपत्ति हो. यह फिल्म देखकर राजपूत समुदाय खुद पर गर्व महसूस करेगा. अफवाहों पर ध्यान न दिया जाए. 

भंसाली चाहे कितनी भी सफाई देते रहें, सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी उन्हें सम्मान की दृष्टि से देखें, लेकिन देश में अजब किस्म की जो राजनीति पनपी है, वह कला को 'कला' के नजरिए से नहीं देखती, हंगामा और दंगा-फसाद के मौके तलाशती रहती है. इस फिल्म को लेकर कई जगह रिलीज पर पाबंदी लगाने की बात चल रही है तो कहीं कुछ नेताओं ने इसके रिलीज होने पर सिनेमा हाल तक को जला देने की धमकी तक दे दी है. खैर इसका जितना भी विरोध किया जाए पर भंसाली का तो यही कहना है कि फिल्म अपने समय से ही रिलीज होगी.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं
INSIDE GRIHSHOBHA
READER'S COMMENTS / अपने विचार पाठकों तक पहुचाएं

Comments

Add new comment