गृहशोभा विशेष

फिल्मो में कौमेडी कर लोगों को हंसाना एक बहुत ही चैलेंज भरा काम है. यह जितना आसान दिखता है उससे कई गुना ज्यादा मुश्किल है. टौलीवुड में कुछ ऐसे टैलेंटेड कौमेडियंस है जो तमिल की हर फिल्म में लोगों का दिल जीतने के लिए जाने जाते हैं. जानिए कौन हैं इंडिया के टौप 10 तमिल कौमेडियंस जिनके बिना हर तमिल फिल्म अधूरी है.

ब्रह्मानंदम

पदम श्री ब्रह्मानंदम को किंग तमिल कौमेडियन  किंग माना जाता है. ये तमिल के पहले ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा कौमिक रोल्स करने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकौर्ड का खिताब पाया है.  

वादिवेलु

54 साल के वादिवेलु को तमिल की फिल्मों का सबसे हिट तमिल कौमेडियन माना जाता है. इन्हें इनकी कौमिक टाइमिंग के लिए कई स्टेट अवार्ड्स से नवाजा जा चूका है.

संथानम

टेलीविजन के किसी कौमेडी सीरियल से अपना करियर शुरू करने वाले संथानम तमिल फिल्म इंडस्ट्री में अपमान कौमेडी के लिए जाने जाते हैं.

एम एस नारायण

एम एस नारायण तेलगु के बेस्ट कौमेडी एक्टर्स में से एक हैं जिनकी हाल ही में एक और्गन फेल हो जाने की वजह से मौत हो गई. तेलुगु के इस उभरते कौमेडियन को तमिल का देवानन्द भी कहा जाता है.

विवेख

पदमश्री विवेख भी तमिल के फेमस तमिल कौमेडियन में से एक हैं जिन्हें 3 बार फिल्मफेयर बेस्ट कौमेडियन के रोल में सम्मानित किया जा चुका है. विवेख तमिल टीवी में भी कौमेडी राइटिंग करने के लिए जाने जाते है.

रघु बाबु

रघु बाबु भी अपने पिता गिरी बाबु की तरह तमिल में अपनी कौमिक टाइमिंग और कौमेडी टैलेंट के जाने जाते है. रघु बाबु कई कौमेडी फिल्मो में एक जूनियर रोल्स के साथ साथ एक डायरेक्टर के रूप में भी कम कर चुके हैं.

करुनस

करुनस तमिल फिल्मो में एक असिस्टेंट तमिल कौमेडियनके रूप में कई रोल कर चुके है. कौमेडी में निपुणता के साथ साथ वे एक अच्छे गायक और फिल्मकर्ता भी हैं.

अली

तमिल के नामचीन कौमेडियन्स की लिस्ट में अली भी गिने जाते हैं. वे न केवल तमिल पर कई हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. अली को अकैडमी औफ ग्लोबल पीस  2013 द्वारा बेस्ट कौमेडी परफौर्मर का खिताब दिया गया है.

गाउंडमानी

1939 में जन्मे गाउंडमानी तमिल के सीनियर कौमेडियन्स में से एक हैं. ये अपनी कौमिक टाइमिंग और राइटिंग के तौर पर भी कई टीवी शोज में काम कर चुके हैं.

जाया परकाश रेड्डी

जयप्रकाश न सिर्फ कौमेडी टाइमिंग पर तमिल फिल्मों में अपने विलेन के किरदारों के लिए भी जाने जाते हैं. इन्हें तमिल और तेलुगु फिल्मो में मिस्टर जेपी  के नाम से भी जाना जाता है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं