गृहशोभा विशेष

बॉलीवुड में सलमान खान को कटरीना कैफ का शुभ चिंतक माना जाता है. कहा जाता है कि सलमान खान ने ही कटरीना कैफ को बहुत कुछ सिखाया है. मगर कटरीना कैफ तो अनिल कपूर की प्रशंसा करते हुए नहीं थकती.

कटरीना कैफ ने कहा कि उन्होंने बड़े बड़े कलाकारों के साथ काम करते हुए बहुत कुछ सीखा. उनका कहना है कि ‘‘यूं तो मैंने हर कलाकार से काफी कुछ सीखा है, मगर मुझे लगता है कि मुझे सबसे बड़ी सीख अनिल कपूर ने दी है.”

उन्होंने कहा कि जब वह अनिल कपूर के साथ फिल्स ‘हमको दीवाना कर गए’ की शूटिंग कर रही थी तब अनिल ने उन्हें बहुत बड़ी सिख दी. कटरीना ने कहा कि दृष्य के फिल्मांकन से पहले वह यूं ही सेट पर टहल रही थी. तभी सेट पर अनिल कपूर जी आए और उन्होंने मुझसे पूछा क्या कर रही हो? मैंने कहा कि कुछ नहीं. बस यूं ही चहल कदमी कर रही हूं. दृष्य के फिल्मांकन का इंतजार है.

कटरीना ने कहा कि मेरे इस जवाब पर उन्होंने कहा कि “आपको नहीं लगता कि इस समय का उपयोग आपको अपने फिल्माए जाने वाले दृष्य की रिहर्सल करने या संवादों को पढ़ने व समझने में करना चाहिए. मैंने उनसे कहा कि ठीक है. मैं अब यही करती हूं.”

कटरीना ने कहा, “सच कह रही हूं, उस वक्त तक मुझे यह समझ नहीं थी कि कलाकार के तौर पर उस वक्त मेरा सारा ध्यान उस फिल्म के कथानक, उसके किरदार आदि पर होना चाहिए. सेट पर रहते हुए हमेशा अपने किरदार व दृष्य पर ध्यान रहना चाहिए. पर अनिल कपूर जी ने मुझे बहुत बड़ी सीख दी.”

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं