जब अमिताभ बच्चन ने रेखा को जड़ दिये थे कई थप्पड़

By Grihshobha team | 21 September 2017

बौलीवुड में लव स्टोरी की बात जब भी होती है दिमाग में सबसे पहला नाम अमिताभ बच्चन और रेखा का ही आता है. अमिताभ बच्चन और रेखा ऐसे प्रेमी हैं जिन्हें मजबूरियों के कारण अपनी लव स्टोरी को बीच में ही छोड़ना पड़ा. उन दिनों रेखा अमिताभ के प्यार में पूरी तरह पागल थीं और बिग बी भी उन्हें टूटकर चाहने लगे थे. लेकिन अपनी परिवारिक बंदिशों की वजह से वह रेखा को चाहकर भी नहीं अपना पा रहे थे. जया बच्चन के साथ साथ पूरी बौलीवुड इंडस्ट्री को इन दोनों के अफेयर्स की खबर थी.

1981 में आई फिल्म ‘लावारिस’ तो आपको याद ही होगी. इस फिल्म में एक गाना ऐसा था जो लोगों की जुबां पर आज भी ताजा है. दरअसल, इस फिल्म में एक ईरानी मूल की डांसर नेली भी थी, जिनके साथ अमिताभ बच्चन को ‘अपनी तो जैसे तैसे कोई आगे ना पीछे’ गाना शूट करना था. उस दौरान मीडिया में ऐसी खबरें आने लगी कि नेली और अमिताभ बच्चन के बीच अफेयर चल रहा है. इस बात को सुनकर रेखा गुस्से में लाल हो गई और अमिताभ से झगड़ा करने सेट पर पहुंच गई.

उसी साल अमिताभ बच्चन रेखा और जया बच्चन के साथ फिल्म ‘सिलसिला’ भी कर रहे थे. इसलिए रेखा और अमिताभ का अक्सर मिलना हो जाया करता था. उस दिन जब रेखा ने अमिताभ पर उन्हें धोखा देने का आरोप लगाया तो बिग बी से ये बर्दाश्त नहीं हुआ. सेट पर अमिताभ बच्चन उन्हें अकेले में ले गए. पहले तो उन्होंने रेखा को प्यार से समझाया कि उनका और नेली के बीच कुछ नहीं है. जो खबरें चल रही है वो महज एक अफवाह है.

लेकिन अमिताभ की कोई भी बात रेखा सुनने को तैयार नहीं थी. रेखा बेहद गुस्से में अमिताभ को तरह तरह के ताने दे रही थी. रेखा की बातें सुनकर बिग बी ने अपना आपा खो दिया और उन्हें लगातार कई थप्पड़ जड़ दिए. जिसके बाद रेखा वहां से चली गई और यश चोपड़ा को ‘सिलसिला’ फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया. लेकिन इतना सब होने के बावजूद भी यश चोपड़ा रेखा को अपने फिल्म में काम करने के लिए मना लिया. इतना ही नहीं उन्होंने तो जया को भी इस फिल्म के लिए राजी कर लिया और इस तरह अमिताभ बच्चन ने पत्नी और प्रेमिका के साथ फिल्म कर एक नया इतिहास रच दिया.

 

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं
INSIDE GRIHSHOBHA
READER'S COMMENTS / अपने विचार पाठकों तक पहुचाएं

Comments

Add new comment