बॉलीवुड में चर्चा गर्म है कि फिल्मकार होमी अडजानिया की फिल्म ‘‘तकदुम’’ हमेशा के लिए बंद कर दी गयी. वास्तव में गत वर्ष होमी अडजानिया ने परिणीति चोपड़ा और सुशांत सिंह राजपूत को एक साथ लेकर फिल्म ‘तकदुम’ की घोषणा की थी. इस फिल्म की शूटिंग गत वर्ष ही अक्टूबर माह में शुरू होने वाली थी.

मगर कुछ दिन बाद खबर आयी कि होमी अडजानिया की फिल्म ‘‘तकदुम’’ तो पूरी तरह से करण जोहर की फिल्म ‘‘ऐ दिल है मुश्किल’’ की नकल है. उसके बाद इस फिल्म के भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लग गया. इस बीच सुशांत सिंह राजपूत भी दूसरी फिल्मों में व्यस्त होते चले गए. परिणामतः पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड में आम चर्चा हो रही है कि होमी अडजानिया ने अपनी फिल्म ‘‘तकदुम’’ को हमेशा के लिए ठंडे बस्ते में डाल दिया.

लेकिन अब होमी अडजानिया ने चुप्पी तोड़ी है. होमी अडजानिया का दावा है कि उन्होंने ‘तकदुम’ का निर्माण हमेशा के लिए बंद नहीं किया है, मगर कुछ समय के लिए टाल दिया है. इतना ही नहीं होमी अडजानिया यह तो मानते हैं कि फिल्म के कथानक में कुछ गड़बड़ी के चलते ऐसा हुआ, पर वह यह स्वीकार करने को तैयार नहीं है कि उनकी फिल्म की कहानी और करण जोहर की फिल्म ‘‘ऐ दिल है मुश्किल’’ की कहानी एक समान लग रही थी.

अब होमी अडजानिया ने कहा है कि ‘‘हमारी फिल्म ‘तकदुम’ की कहानी व पटकथा अंग्रेजी में लिखी गयी थी. जब इसका हिंदी अनुवाद किया गया, तो हमें लगा कि कि कहानी केा जबरन मुंबई में बसाने की कोशिश की गयी हो. यह बात हमारे गले नहीं उतरी. मैंने अपनी तरफ से इसकी कमियों को दूर करने कोशिश की. पर बात जमी नहीं. तो अब इसे हम पुनः लिखवा रहे हैं. जब कहानी व पटकथा का पुनः लेखन पूरा हो जाएगा, उसके बाद हम इस फिल्म का निर्माण करेगें. तब तक के लिए निर्माण कार्य स्थगित किया है.’’