गृहशोभा विशेष

टीवी इंडस्ट्री तेजी से आगे बढ़ रही है. सेटेलाइट चैनलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. टीवी सीरियलों के निर्माण में काफी धन खर्च हो रहा है. तो दूसरी तरफ उतनी ही तेजी से सीरियल में अभिनय करने के बाद कलाकारों को उनकी पारिश्रमिक राशि न मिलने की घटनाएं भी तेजी से बढ़ रही हैं.

कुछ दिन पहले अपने पति नीरज खेमका के साथ किसिंग वाली तस्वीर के लिए चर्चा में आयी टीवी अभिनेत्री दृष्टि धामी ने अब पारिश्रमिक राशि न मिलने की शिकायत ‘सिंटा’ में की है.

bollywood

दृष्टि धामी ने ‘‘कलर्स’’ चैनल पर 28 मई 2012 से 9 अगस्त 2014 तक प्रसारित हो चुके निर्माता अभिनव शुक्ला के सीरियल ‘‘मधुबालाः एक इश्क एक जुनून’’ में अभिनय किया था. इस सीरियल में अभिनय करने के एवज में दृष्टि धामी को निर्माता ने अब तक 36 लाख रूपए की पारिश्रमिक राशि नहीं चुकायी. दृष्टि धामी पिछले तीन वर्षों से लगातार निर्माता के संपर्क में थी और उनसे अपनी पारिश्रमिक राशि चुकाने का निवेदन करती रहीं, मगर निर्माता ने एक भी पैसा नहीं दिया. अब हार कर दृष्टि धामी ने ‘टीवी एंड फिल्म आर्टिस्ट एसोसिएशन’ यानी कि ‘सिंटा’ में निर्माता के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है. ‘सिंटा’ से जुडे़ सूत्र दावा कर रहे हैं कि ‘सिंटा’ने दृष्टि धामी की बकाया पारिश्रमिक राशि दिलाने के लिए आवश्यक कारवाही शुरू कर दी है.

bollywood

उधर निर्माता अभिनव शुक्ला का दावा है कि उन्हें सीरियल ‘‘मधुबालाः एक इश्क एक जुनून’’ में काफी आर्थिक नुकसान हुआ. वह चैनलों के संपर्क में हैम, जिससे वह दूसरा सीरियल बनाएं और कमाकर दृष्टि धामी की बकाया राशि चुका सके. जबकि सूत्र दावा कर रहे है कि अभिनव शुक्ला की टीवी इंडस्ट्री में बहुत गलत ईमेज बन चुकी है. सिर्फ दृष्टि धामी ही नहीं वह कईयों के पैसे डकार चुके हैं. इसलिए अब सारे चैनल उनसे दूरी बनाकर रखना चाहते हैं. ऐसे में देखना होगा कि ‘सिंटा’ का प्रयास कितना सफल होता है.

VIDEO : ऐसे करेंगी मेकअप तो बन जाएंगी पार्टी की शान

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं