गृहशोभा विशेष

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर खड़ा हुआ विवाद अब भी चर्चा में बना हुआ है. फिल्म की रिलीज को लेकर संजय लीला भंसाली और ‘पद्मावती’ का किरदार निभा रहीं दीपिका पादुकोण को कई तरह की धमकियां मिली. लोग तो इस कदर दीपिका के पीछे पड़ कि उनका पुतला तक फुंक डाला. जब विरोध कर रहे लोगों को इससे भी शान्ति नहीं मिली तो उनमें शामिल लोगों में से किसी ने दीपिका का नाक कांटने की धमकी दीं तो वहीं किसी ने उनके सिर काटने पर ईनाम घोषित कर दिया.

लेकिन बौलीवुड इंडस्ट्री के कई सेलेब्स दीपिका के साथ आकर खड़े हो गये. उन्होंने अभिनेत्री को मिली धमकियों पर विरोध प्रदर्शन किया. इसी बीच शबाना आजमी ने ‘दीपिका बचाओ कैंपेन’ की पहल की, जिसमें जया बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, अनुष्का शर्मा, विद्या बालन, कोंकणा सेन जैसी एक्ट्रेसेस ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

मालूम हो कि, शबाना सभी बड़े सेलेब्स से ‘दीपिका बचाओ कैंपेन’ की याचिका पर साइन करा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भेजना चाहती हैं. इसका उद्देश्य दीपिका की सुरक्षा को सुनिश्चित करना है.

एक ओर जहां कुछ एक्ट्रेस इस अभियान से जुड़ने को तैयार हैं, वहीं बौलीवुड की ‘क्वीन’ कंगना रनोट ने साफ कर दिया कि वह ‘दीपिका बचाओ’ आंदोलन से नहीं जुड़ेंगी और वे इस पेपर्स पर साइन भी नहीं करेंगी.

जहा सभी अभिनेत्रियां इस आंदोलन से जुड़ रही हैं तो भला कंगना क्यों नहीं? अगर आपके मन में भी इसतरह का सवाल उठ रहा है तो ज्यादा सोचिये नहीं क्योंकि वजह हम आपको बता देते हैं.

दरअसल, दीपिका बचाओ पहल से ना जुड़ने की असली वजह कंगना और उनके बीच का कोई मन-मुटाव नहीं है. एक्ट्रेस ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा- “मैं जोधपुर में मणिकर्णिका की शूटिंग कर रही थी, तभी मुझे अपनी खास दोस्त अनुष्का शर्मा का फोन आया. उन्होंने मुझे शबाना आजमी की लिखित याचिका के बारे में बताया. मैंने उन्हें समझाया कि दीपिका पादुकोण को मेरा पूरा सपोर्ट है और मैं उनके साथ हर वक्त खड़ी हूं. लेकिन मैं शबाना आजमी की इस तरह की राजनीति से दूर रहना चाहती हूं.”

अपने स्टेटमेंट में कंगना ने कहा, “देश में इस समय जो परिस्थितियां हैं उसपर मेरा अपना एक नजरिया है. मैं खुद की ही कई चीजों में बाधक बनती रही हूं और ‘दीपिका बचाओ’ जैसी महिलावादी आंदोलनों का हिस्सा रही हूं, लेकिन जिसके द्वारा इस अभियान को चलाया जा रहा था उसने छेड़छाड़ के बाद मेरा चरित्र हनन किया था. ऐसा लगता है कि यह उन्हीं में से एक है. अनुष्का मेरी बात को समझ गईं और मुझे खुशी है कि वो मेरे पास यह मुद्दा लेकर आईं. जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि दीपिका को मेरा पूरा सपोर्ट है. बिना किसी और का सपोर्ट लिए जो लोग मुझे सही लगते हैं उनका समर्थन करने के लिए मैं व्यक्तिगत रूप से समर्थ हूं.”

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं