प्रियंका चोपड़ा व अनुष्का शर्मा के पद चिन्हों पर चलते हुए अब अभिनेत्री रिचा चड्ढा भी बतौर निर्माता एक लघु फिल्म का निर्माण व निर्देशन करने जा रही हैं. उन्हें यह मौका उनकी खास दोस्त व अमरीका के न्यूयार्क शहर में रहने वाली फिल्मकार शुचि तालाती की वजह से मिला है.

वास्तव में शुचि तालाती ने एक टीनएज प्रेम कहानी वाली फिल्म का लेखन किया है और वह चाहती हैं कि उनकी लिखी इस कहानी पर फिल्म का निर्माण व निर्देशन रिचा चड्ढा करें. रिचा ने कहानी पढ़ने के बाद निर्माण व निर्देशन के क्षेत्र में उतरने का फैसला कर लिया. फिलहाल फिल्म का नाम तय नही है. पर अब रिचा चड्ढा अपनी कंपनी के तहत लघु फिल्मों के अलावा नए तरह के कंटेंट पर फिल्में आदि बनाती रहेंगी.

शुचि व रिचा ने दिल्ली में एक ही कौलेज में एक साथ पढ़ाई की थी. अब दोनों प्रोफेशन में भी एक साथ काम करने वाली हैं.

खुद रिचा चड्ढा कहती हैं -‘‘मेरे ख्याल से फिल्म निर्माण और कंटेंट हर कलाकार के आगे बढ़ने का एक सहज तरीका है. मुझे लगता है कि आज के जमाने में कोई भी इंसान सिर्फ एक काम को करते हुए जिंदगी जीना पसंद नही करता. कम से कम मैं तो बिलकुल भी नही कर सकती. मैं हमेशा से फिल्मों से एक से अधिक तरीकों से जुड़ना चाहती थी. हमारे आस पास इस तरह के सशक्त लोग मौजूद हैं, जो अभिनय के साथ साथ नए जमाने के कंटेट को शेप देने में भी माहिर हैं. मुझे खुशी है कि शुचि ने मुझसे इस फिल्म को बनाने के लिए कहा. इसकी वजह से मुझे अपनी छोटी कंपनी शुरू करने का मौका मिल गया. हम दोनों मिलकर प्यारी व मनोरंजक फिल्म बनाएंगे.’’

Tags:
COMMENT