स्पोर्ट्स को पहला प्यार मानने वाली सैयामी खेर महाराष्ट्र के लिए बैंडमिंटन व क्रिकेट खेल चुकी हैं. राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने का मौका भी मिला था, पर पारिवारिक दबाव के चलते उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह कर अपनी दादी स्व. उषा किरण और बुआ तन्वी आजमी के पदचिन्हों पर चलते हुए अभिनय की तरफ रूख कर लिया. सैयामी खेर ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा के निर्देशन में हर्षवर्धन कपूर के साथ फिल्म ‘‘मिर्जिया’’ अभिनय करियर की शुरुआत की थी. मगर इस फिल्म को मिली असफलता के चलते उनके करियर पर विराम सा लग गया था. बहरहाल ‘मिर्जिया’ के प्रदर्शन के पूरे दो वर्ष बाद उन्हें हिंदी की बजाय मराठी फिल्म से जुड़ने का मौका मिला है.

जी हां! जिनेलिया डिसूजा निर्मित और आदित्य सरपोतदार निर्देशित मराठी भाषा की संगीतमय एक्शन प्रधान नाटकीय फिल्म ‘‘माउली’’ में रितेश देशमुख के साथ सैयामी खेर की रोमांटिक जोड़ी होगी. मजेदार बात यह है कि रितेश देशमुख की पिछली सफलतम मराठी भाषा की फिल्म ‘‘लय भारी’’ में सैयामी खेर की बुआ तनवी आजमी ने रितेश देशमुख की मां का किरदार निभाया था और अब ‘‘माउली’’ में सैयामी खेर, रितेश देशमुख की हीरोईन के रूप में नजर आएंगी.

मराठी फिल्म ‘‘माउली’’ के साथ जुड़ना सैयामी खेर के लिए गौरव की बात है. क्योंकि वह अपनी दादी स्व. उषा किरण की विरासत को आगे बढ़ाने जा रही हैं. उषा किरण मराठी फिल्मों का बहुत बड़ा नाम था. उषा किरण ने पूरे पांच दशक तक अभिनय में अपनी पताका फहरायी थी. उन्होंने मराठी फिल्मों के अलावा हिंदी में राजेस खन्ना व देव आनंद के साथ ‘पतिता’, ‘दाग’ व ‘चुपके चुपके’ जैसी फिल्में की थी.

खुद सैयामी खेर कहती हैं- ‘‘मेरी पहली मराठी फिल्म ‘माउली’ हमेशा मेरे दिल के करीब रहेगी. क्योंकि यह फिल्म मुझे मराठी सिनेमा व महाराष्ट्रीयन संस्कृति की विरासत से जोड़ती है. इसकी शूटिंग करते वक्त मुझे अपनी दादी बहुत याद आएंगी, काश वह मेरी पहली मराठी फिल्म देखने के लिए जिंदा होती. मुझे मराठी भाषा की फिल्म में देखकर उन्हें बेहद खुशी होती. दूसरी बात यह फिल्म मेरी मातृभाषा वाली फिल्म है. रितेश देशमुख के साथ काम करना भी सौभाग्य की बात है. रितेश देशमुख ने ‘लय भारी’ की सफलता के साथ मराठी सिनेमा में एक्शन व नाटकीय फिल्म के नए जौनर की शुरुआत की.’

उधर फिल्म ‘‘माउली’’ के साथ सैयामी खेर को जोड़ने की चर्चा करते हुए रितेश देशमुख कहते हैं-‘‘हमें अपनी फिल्म ‘माउली’ के लिए एक नई अदाकारा की तलाश थी. सैयामी युवा हैं, प्रतिभाशाली हैं. उनके अंदर एक महाराष्ट्रीयन लड़की की आग है, जो कि हमारी फिल्म के किरदार के लिए एकदम सटीक है. हम उनके साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हैं.’’

फिल्म ‘‘माउली’’ की शूटिंग चार दिन पहले शुरू हो चुकी है. सैयामी खेर मई के तीसरे सप्ताह से शूटिंग शुरू करेंगी और 2019 की शुरुआत में यह फिल्म प्रदर्शित की जाएगी.

VIDEO : ट्रांइगुलर स्ट्रिप्स नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.