गृहशोभा विशेष

दिशा का जन्म असम के नागांव में हुआ. दिशा ने राजश्री प्रोडक्शन के टीवी धारावाहिक ‘प्यार का दर्द है मीठामीठा प्याराप्यारा’ से अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत की. उन से हुई बातचीत काफी रोचक रही:

ग्लैमर वर्ल्ड में आना था

मैं 12वीं में पढ़ती थी जब मुझे ‘प्यार का दर्द है मीठामीठा प्याराप्यारा’ में प्रमुख भूमिका निभाने को मिली और इस मौके को मैं ने झपट लिया. हर कोई ग्लैमर वर्ल्ड में अपना नाम बनाना चाहता है और मैं कोई अलग नहीं. मैं ने टीवी सीरियल्स में काम करने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी. मेरे परिवार ने पहले मेरे इस फैसले का विरोध किया, क्योंकि वे चाहते थे कि मैं अपनी पढ़ाई पूरी करूं. लेकिन जब मैं मुंबई आ गई तो उन्होंने मेरे फैसले को अपना समर्थन दिया.

सुंदरता की देखभाल

मैं अलगअलग तरह के हेयर औयल का प्रयोग करती हूं और हफ्ते में 2 बार अपने केशों की मसाज करती हूं, क्योंकि धारावाहिक के लिए मुझे अपने केशों को लगातार मजबूत करने की जरूरत होती है. उन की देखभाल करना मेरे लिए ज्यादा जरूरी हो गया है.

मैं अपनी स्किन के लिए हमेशा अच्छे ब्रैंड के उत्पाद इस्तेमाल करती हूं. चाहे वह मौइश्चराइजर हो या फिर फेसवाश.

खुशनुमा पल

मेरी जिंदगी का सब से खुशनुमा पल है जब मुझे स्टार प्लस पर राजश्री प्रोडक्शन की ‘प्यार का दर्द है…’ मिली. किसी भी लड़की के लिए यह ड्रीम लौंच हो सकता है.

स्टाइल मंत्रा

मैं फैशन ट्रैंड पर नजर रखती हूं और अपडेट रहती हूं. ट्रैंड में रहना ही मेरा स्टाइल मंत्रा है. मैं कुछ भी नहीं पहन सकती. मैं ऐसे कपड़े पहनती हूं जिन में सहज महसूस कर सकूं.

मैं रोज बहुत ज्यादा समय अपने साथी कलाकारों के साथ बिताती हूं, इसलिए कि वे सभी मेरे दोस्त हैं. एक तरह से हम एक बड़े और खुशहाल परिवार के सदस्यों की तरह हैं.

जब शूटिंग नहीं कर रही होती तो सोना पसंद करती हूं. इस के अलावा मुझे शौपिंग करना भी पसंद है.

पसंदीदा फूड

मेरा पसंदीदा स्ट्रीट फूड गोलगप्पे हैं. मैं इन के लिए कुछ भी कर सकती हूं.

तनाव दूर करने के लिए मैं कभीकभी खरीदारी करने भी निकल जाती हूं. मुझे फुटवियर खरीदने का बहुत शौक है. मेरे पास जूतों की 30-40 जोडि़यां हैं.

मुसकान ही जिंदगी

मेरा मानना है कि अगर आप के चेहरे पर मुसकराहट है तो आप इसे किसी दूसरे के चेहरे पर भी ला सकते हैं. इसलिए मुसकराना और पूरी तरह से जिंदगी का आनंद लेना बहुत जरूरी है. राजश्री प्रोडक्शन में पहला ब्रेक मिलना मेरे लिए बेहतरीन मुसकराने का पल था.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं