गृहशोभा विशेष

मुंबई में जन्मीं और पलीबढ़ी फरनाज थोड़ी रिजर्व नेचर की हैं पर मौका मिलने पर अपनी बात लोगों के सामने जरूर रखती हैं. अभिनय में कैरियर बना कर वे अपनी मां का सपना पूरा कर रही हैं. पेश हैं, उन से हुई बातचीत के कुछ अंश:

अभिनय नहीं करना था

मुझे ऐक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं थी. 12वीं करने के बाद मुझे कुछ औफर मिले, लेकिन मैं ने ध्यान नहीं दिया, क्योंकि मैं अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे रही थी. लेकिन ग्रैजुएशन करने के बाद मुझे महसूस हुआ कि मुझे अपने कैरियर के बारे में सोचना चाहिए और मैं ने ऐक्टिंग के बारे में सोचा. मैं ने अपनी शुरुआत धारावाहिक ‘दिल की नजर से खूबसूरत’ से की फिर मेरी यात्रा शुरू हो गई. धारावाहिक ‘वीरा’ में गुंजन की भूमिका अपनेआप मेरे पास आ गई. मैं इस किरदार के हर रंग का आनंद ले रही हूं.

ब्यूटी फंडा

मैं अपने केशों की बहुत देखभाल करती हूं और यह ‘वीरा’ के किरदार के लिए बहुत जरूरी है. फिर अपने लुक के हिसाब से भी केशों का खूबसूरत दिखना बहुत जरूरी है. मैं सप्ताह में 2-3 बार अपने केशों में तेल लगाती हूं और उन्हें प्रदूषण और धूल से बचाती हूं.

अच्छी स्किन के लिए मेकअप अच्छी तरह उतारना बहुत जरूरी है. मैं मेकअप उतारने के लिए फेसवाश करती हूं, जिस के लिए मैं सामान्य पानी या फिर कोकोनट वाटर प्रयोग करती हूं.

जिंदगी का खुशनुमा पल

धारावाहिक ‘वीरा’ का प्रस्ताव मिलना मेरे लिए एक बहुत बड़ा पल था और यह अब भी मुझे बहुत संतुष्टि देता है. इस किरदार को निभाना मेरी जिंदगी में हुई सब से खूबसूरत बातों में से एक है. दिल्ली में मैं अपने बहुत से प्रशंसकों से मिली जो मेरे काम की तारीफ कर रहे थे, यह बहुत सुकून भरा एहसास था.

स्टाइल मंत्रा

मेरा अपना खुद का स्टाइल है जिस में मैं सहज महसूस करती हूं. मैं ट्रैंड के हिसाब से नहीं चलती. मैं जिन ड्रैसेज को आत्मविश्वास के साथ कैरी कर सकूं वही चुनती हूं.

मेरी रियल लाइफ

मैं अपनी रील लाइफ मां बनसारी के बहुत करीब हूं जिस की भूमिका विश्वप्रीत कौर निभा रही हैं. मैं अपने खाली समय में पेंटिंग करना और अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ अच्छा वक्त बिताना पसंद करती हूं. मुझे उबला स्वीट कौर्न ढेर सारे मसाले के साथ पसंद है. चिकन कोरमा भी मेरी पसंदीदा डिश है.

मैं अपने काम का आनंद लेती हूं जिस से मेरे ऊपर कभी थकान हावी नहीं होती. लेकिन जब मानसिक तनाव होता है, तो मैं संगीत सुन कर खुद को सुकून देने की कोशिश करती हूं.

मुसकराते रहें मस्त रहें

असल जिंदगी में मैं बहुत मस्त लड़की हूं, जो लोगों को खुश करने और खुशियां बिखेरने में विश्वास करती है. सैट पर जब हर कोई थक जाता है, तो मैं सब के चेहरे पर मुसकान लाने की कोशिश करती हूं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं