गृहशोभा विशेष

नवीना बोल एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री है. 30 से अधिक टीवी सीरियल में काम कर चुकी नवीना बोल बहुत सारे प्रोडक्टस के लिये मॉडलिंग कर चुकी है.

स्टार प्लस पर उनका शो इश्कबाजकाफी लोकप्रिय हो रहा है. नवीना टेलीसोप में कामेडी सीरियल जिनी और जूजूभी कर चुकी है. नवीना कहती है कॉमेडी सीरियल में काम करना ज्यादा मुश्किल होता है’.

नवीना बोन लखनऊ में काया स्किन केयर में आई थी. नवीना ने स्किन केयर को लेकर कई खास टिप्स दिये. नवीना ने कहा कि जो लोग मेकअप ज्यादा करते है उनके लिये स्किन केयर बहुत जरूरी होता है. अगर 25 साल की उम्र से ही स्किन केयर शुरू कर दी जाये तो स्किन को खराब होने से रोका जा सकता है.

नवीना ने बताया मैंने मॉडलिंग शुरू करने के समय ही स्किन केयर करना शुरू कर दिया था. आज भी मैं अपने स्किन केयर के लिये खूब पानी पीती हूं. चाय की जगह पर ग्रीन टी का सेवन करती हूं. टी टॉक्स वाटर को रात में पीती हूं. इसमें लाइम, जिंजर, कुकंबर मिला होता है. इसके साथ मेरी कोशिश होती है कि पूरी नींद लूं. इसीलिये मैं एक समय में केवल एक ही टीवी शो कर रही हूं क्योकि उसमें समय ज्यादा देना पडता है.

सामान्यतौर पर स्किन केयर के बारे में नवीना ने कहा अगर हम सही तरह से फेसवाश, टोनर और सनस्क्रीन का प्रयोग करे तो स्किन का बचाव किया जा सकता है. आज ज्यादातर ऐसी ड्रेस पहनी जा रही है जिसमें स्किन खुली रहती है. शॉर्ट स्कर्ट, स्लीवलेस, बैकलेस जैसी फैशनेबल ड्रेस पहननी है तो स्किन केयर करना जरूरी है.

नवीना ने कहा कि अगर स्किन अच्छी नहीं होगी तो हेयर रिमूवर और स्क्रबिंग का खास लाभ नहीं होगा. स्किन में चमकदार तभी होगी जब उसकी देखभाल होगी. अच्छी और चमकदार स्किन से खुद में आत्मविश्वास आता है.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं