फिल्म और टीवी कलाकार सुदीप साहिर ने इस बार अपी पत्नी अनंतिका के संग वैलेंटाइन डे मनाने के लिए एक खास योजना बनायी है. वे बताते हैं आज की तारीख में हर इंसान बहुत व्यस्त है, लोग अपने काम के सिलसिले में यात्राएं करते रहते हैं. ऐसे में वेलेनटाइन डे एक ऐसा दिन होता है, जो सब को याद दिलाता है कि हम किससे बहुत प्यार करते हैं. उनकी अहमियत याद दिलाता है. मैं यह नही कहता कि बाकी दिनों में आप अपनी पत्नी या प्रेमिका को भूल जाएं, लेकिन आपके स्पेशल इंसान के लिए एक खास दिन हो,  तो उस दिन के मजे ही कुछ और हैं.

कामकाजी महिला होने के अलावा अनांतिका मां भी हैं, इसलिए मैंने उसके लिए कुछ खास योजना बनायी है. ‘‘दिन में मैं उसे ‘स्पा’ भेजने वाला हूं और फिर रात में हम एक साथ रोमांटिक डिनर लेने वाले हैं. मुझे याद है जब अनांतिका और मैंने डेटिंग करनी शुरू की थी, उसी साल उसे एमबीए करने के लिए इंग्लैंड जाना पड़ा था और मेरा करियर शुरू ही हुआ था, पर मैंने पैसे इकट्ठे किए और हवाई जहाज की टिकट निकाली और वेलेनटाइन डे पर उसकी युनिवर्सिटी के बाहर खडे़ होकर उसके बाहर निकलने का इंतजार करने लगा था. तब उसकी नजर जब मुझ पर पड़ी, उस वक्त उसके चेहरे पर जो भाव थे, उन्हे मैं आज तक नहीं भूला हूं. और मैं शब्दों में वो सब बयान भी नहीं कर सकता.’’

वे आगे कहते हैं ‘‘मेरे लिए रोमांस के मायने यह हैं कि जो चीज सहज है, उससे बाहर निकला जाए. मेरा पसंदीदा रोमांटिक देश इंग्लैंड है, क्योंकि शादी से पहले अनांतिका के संग मैने काफी समय लंदन में बिताया था.