बौलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग और शानदार लुक की वजह से फेमस एक्टर शशि कपूर का 4 दिसंबर को निधन हो गया. उन्होंने 79 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. वह पिछले काफी समय से बीमार थे और उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस लीं.

शशि कपूर के निधन की खबर आते ही पूरा बौलीवुड गमगीन नजर आया. उनको अंतिम विदाई देने के लिए जहां बौलीवुड से उनके करीबी दोस्तों का जमावड़ा लगा रहा वहीं इस दुखद खबर के मिलने के बाद कपूर खानदान के सदस्यों का भी एक-एक कर के आना शुरू हुआ. उनके अंतिम संस्कार में करिश्मा कपूर, करीना कपूर, ऋषि कपूर, रणबीर कपूर, संजना कपूर, सैफ अली खान समेत सभी नजर आए.

इस बीच इंटरनेट पर कपूर खानदान की एक फैमिली फोटो वायरल हो रही है. जिसमें शशि कपूर के साथ पूरा परिवार नजर आ रहा है.

ये काफी रेयर फोटो है क्योंकि ऐसा बहुत कम होता है कि पूरा कपूर परिवार एक साथ इकट्ठा हो. इस फोटो में शशि कपूर बीच में बैठे हैं और पूरा परिवार उनके इर्द-गिर्द नजर आ रहा है.

तस्वीर में ऋषि कपूर, नीतू सिंह, रणबीर कपूर, करिश्मा कपूर, कुणाल कपूर, नीतू कपूर, रणधीर कपूर, बबिता कपूर, राजीव कपूर व अन्य फैमिली मेंबर साफ नजर आ रहे हैं. फोटो को पिछले साल करिश्मा कपूर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था. ये तस्वीर पिछले साल क्रिसमस के मौके पर क्लिक की गई थी. फोटो में राजीव कपूर लाल रंग की सेंटा कैप लगाए भी दिख रहे हैं. इस तस्वीर में करीना कपूर नहीं है.

शशि कपूर ने 1950 में ब्रेटिश एक्ट्रेस जेनिफर कैंडल से शादी की थी. उस समय वह सिर्फ 20 साल के थे. इन दोनों के तीन बच्चे कुणाल कपूर, करण कपूर और संजना कपूर हैं. पहले जेनिफर और शशि कपूर एक साथ पृथ्वी थियेटर को चलाते थे. वहीं जब 1984 में जेनिफर का निधन हो गया तब उनका बेटा कुणाल इस थियेटर की देखभाल करने लगा.

कुणाल ने अन्य कामों में बिजी होने की वजह से 1990 में अपनी बहन संजना कपूर को थियेटर की पूरी जिम्मेदारी दे दी. लेकिन संजना ने शादी के बाद दिल्ली में अपने परिवार के साथ सेटल होने का और कुछ नया करने का मन बनाया जिसके बाद कुणाल को एक बार फिर पृथ्वी थियेटर की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी. कुणाल अब एड फिल्म्स के निर्माण कार्य से जुड़े हुए हैं. जबकि उनके छोटे भाई करन कपूर एक फोटग्राफर हैं.