अकसर हर महिला को यह कहते सुना जाता है कि आज उस के पास पहनने के लिए कुछ नहीं है. भले ही उस का वार्डरोब यानी अलमारी कपड़ों से भरी पड़ी हो. ईमानदारी से कहें तो आप को आए दिन नए कपड़ों की आवश्यकता नहीं होती. अगर आप अलग तरह से ऐक्सैसरीज का इस्तेमाल करें तो आप जींस और टीशर्ट के एक ही जोड़े का इस्तेमाल एक दिन अलग बैग ले कर कर सकती हैं, तो दूसरे दिन थोड़ी हैवी ज्वैलरी का इस्तेमाल कर. अपनी अलमारी में रखे कपड़ों के साथ अगर जंचने वाली ऐक्सैसरीज का इस्तेमाल किया जाए तो आप रोज अलग दिख सकती हैं.

ज्वैलरी

महज एक आभूषण के इस्तेमाल से भी अपने पहनावे को आकर्षक बनाया जा सकता है. अपनी पोशाक के लुक को संपूर्ण बनाने के लिए ज्वैलरी का प्रयोग किया जा सकता है. आप चाहें तो स्टड के जोड़े, इयर कफ और डैंगलर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं. गले में पहनी जाने वाली ज्वैलरी, बे्रसलेट या उंगली में अच्छी डिजाइन वाली अंगूठी पहनने से साधारण कपड़ों में भी आप आकर्षक दिख सकती हैं. अच्छा होगा यदि आप छोटे आकार की ज्वैलरी का इस्तेमाल करें.

घड़ी

गौर करें कि कौन सी घड़ी आप पर फबती है. आप की घड़ी आप के अपने स्टाइल का आईना है. मैटल की पतली चेन वाली घड़ी अच्छी लगती है. वैसे बड़े डायल वाली रंगीन घड़ी भी आप के लुक को बेहतर बनाने में मदद करती है.

चश्मा

यह न सिर्फ आप के स्टाइल को बेहतर बनाता है, बल्कि आप की आंखों को सूर्य की हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से भी बचाता है. शानदार लुक के लिए आप कैट आईड मोनोक्रोम शेड का इस्तेमाल कर सकती हैं. बाइक पर आकर्षक दिखने के लिए सिंपल गोल्डन रिम्स ब्लैक ऐविएटर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है.

बैल्ट

सुंदर बैल्ट के बगैर कोई भी वैस्टर्न पोशाक पूर्ण नहीं दिखती है. आप की अलमारी में अलगअलग चौड़ाई की कई बैल्टें होनी चाहिए, जो आप को पूरी तरह फिट आती हों. दुबली महिलाओं को अपनी ड्रैस पर चमकीले या मैटेलिक लुक वाली बैल्ट का इस्तेमाल करना चाहिए. औसत कदकाठी की महिलाओं को बड़ी और चौड़ी बैल्ट लगानी चाहिए. जींस व टीशर्ट के साथ मध्यम चौड़ाई वाली फन बकल बैल्ट का इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर आप औफिस जाने के लिए बैल्ट लगाना चाहती हैं तो न्यूट्रल ब्राउन या ब्लैक लैदर बैल्ट सही रहेगी.

जूते और हैंडबैग

जब बात बैग की हो तो अपने शरीर के आकार और अवसर के हिसाब से बैग का चयन करें. चयन के लिए ढेरों विकल्प हैं- टोट्स, सैचेल्स, मैसेंजर बैग्स, क्रौस बौडी, स्लिंग्स, क्लचेज आदि. जब बात जूतों की आती है तो ऐसे जूतों का चयन करें, जो आरामदायक होने के साथसाथ आप के पहनावे के भी अनुकूल हों. आप जिस पार्टी या समारोह में जा रही हैं, उस के हिसाब से रंगों का चयन करें. उदाहरण के लिए न्यूट्रल कलर का बैग और मोनोक्रोम जूते पेशेवर लुक के लिए उपयुक्त हैं, जबकि पौप कलर्ड टाईअप स्टिलेटोज के साथ चमकीला बैग न सिर्फ आप की बोरिंग एलबीडी को नया रूप देगा, बल्कि आप के हौटनैस कुशैंट को भी कुछ हद तक प्रदर्शित करेगा. 

– भाव्या चावला

COMMENT