गृहशोभा विशेष

नए साल में सिर्फ नए कैलेंडर की शुरुआत ही नहीं होती, बल्कि नए फैशन, नए ट्रैंड्स भी आते हैं, जिन्हें फौलो कर आप ट्रैंडी व स्मार्ट दिख सकती हैं. अगर आप को फैशनेबल दिखना अच्छा लगता है, तो यह नया साल आप के लिए खास रहेगा, क्योंकि इस साल फैशन ट्रैंड्स में कई नई ड्रैसेज, कलर व पैटर्न शामिल हो रहे हैं, जो आप की पर्सनैलिटी को स्मार्ट लुक देंगे.

ऐथनिक आउटफिट

ऐथनिक वियर रंगरीति के सिद्धार्थ बिंद्रा कहते हैं कि इन फैशन की ड्रैस पहनने से ज्यादा जरूरी है कि आप उस में अपना खुद का स्टाइल क्रिएट करें. फैशन ट्रैंड के अनुसार तो कपड़े सभी पहनते हैं, लेकिन सब की नजर उस पर पड़ती है जिस का स्टाइल थोड़ा हट कर होता है. ऐथनिक में इस साल अनारकली सूट आउट औफ फैशन होगा. इसलिए अगर आप इस बार भी पार्टी में अनारकली सूट पहनने की सोच रही हैं, तो उस में थोड़ा बदलाव कर के इस के फैशन को बरकरार रखा जा सकता है. वैसे अनारकली की जगह फ्लोर लैंथ सूट फैशन में आएगा, जिसे गाउन की तरह भी पहना जा सकता है और सूट की तरह भी. सूट में इस बार स्ट्रेट सूट, जैकेट स्टाइल सूट इन होगा. चूड़ीदार और सिंपल पाजामी की जगह पर प्लाजो, शरारा व पैंट का फैशन आएगा.

साड़ी से आप ऐथनिक लुक पाना चाहती हैं, तो साड़ी में प्रिंटेड साड़ी का फैशन इन रहेगा और ब्लाउज की जगह क्रौप टौप का जादू चलेगा. इस क्रौप टौप को साड़ी, प्लाजो, पैंट, स्कर्ट के साथ भी कैरी किया जा सकता है.

ऐथनिक में तो वैसे हमेशा डार्क कलर ही फैशन में रहता है, लेकिन इस बार पीच कलर भी इन है. पीच कलर से आप सोबर लुक पा सकती हैं.

आजकल मिक्स ऐंड मैच का जमाना है. आप मिक्स ऐंड मैच करने के लिए कुरती के साथ डैनिम, वैस्टर्न टौप के साथ ए लाइन स्कर्ट या प्लाजो का मिक्स ऐंड मैच कर सकती है. आजकल कुरती के साथ स्कर्ट का फैशन भी इन है.

ऐथनिक ड्रैसेज में हमेशा उन के फैब्रिक का ध्यान रखें. फैब्रिक इस तरह का होना चाहिए जो सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करे. जब आप ऐथनिक ड्रैस पहन रही हों, तो कोशिश करें कि आप की ऐक्सैसरीज व फुटवियर भी ऐथनिक ही हो. अगर आप ने ऐथनिक कुरती पहनी है और उस के साथ फौरमल जूती पहन ली तो आप का लुक अट्रैक्टिव नहीं लगेगा.

वैस्टर्न आउटफिट

स्टूडियो डी रौयल के फैशन डिजाइनर पुनीत अग्रवाल के अनुसार, अगर वैस्टर्न आप की पहली पसंद है, तो मिडी या मैक्सी स्कर्ट के साथ ट्यूनिक टौप पहन कर इस सीजन आप हौट दिख सकती हैं.

इस साल भी वैस्टर्न ड्रैसेज में वनपीस, मैक्सी और लौंग गाउन फैशन में इन रहेगा. साथ ही माइक्रो प्लीटिंग भी ट्रैंड में फिर से शामिल होगी.

वैस्टर्न फैशन में कलर की बात की जाए तो कोरल, पिंक, और्किड और ऐक्वा कलर इन होगा और हमेशा की तरह ग्रीन और रैड कलर फैशन में बने रहेंगे. इस साल की खास बात यह है कि इस बार एक नया कलर डार्क बरगंडी शामिल हो रहा है. इस कलर की खास बात यह है कि यह हर स्किनटोन के साथ मैच करता है.

स्टाइल में फ्रंट जिप, हुड व पौकेट स्टाइल ड्रैसेज इन रहेंगी. इंडोवैस्टर्न भी फैशन ट्रैंड में शामिल होगा, जिस में ए लाइन कुरती के साथ पैंट का फैशन खास रहेगा.

अगर आप के पास फ्लोरल प्रिंट वाली ड्रैसेज हैं तो बिना टैंशन लिए इस साल भी आप उन्हें कैरी कर सकती हैं, क्योंकि इस बार भी फ्लोरल का जादू बरकरार रहेगा.

फौर्मल ड्रैसिंग

फैशन डिजाइनर रोहिणी गुगवानी बताती हैं कि फौर्मल ड्रैसिंग में वैसे तो फैशन हमेशा एक सा ही रहता है, लेकिन ब्लैक व ब्लू के डिफरैंट शैड्स पहने जा सकते हैं. बस इस बात का ध्यान रखें कि प्रिंट व डिजाइन बड़े और बोल्ड न हों. इस बार पैंट के अलावा बौटमवियर में स्कर्ट और ड्रैसेज का फैशन इन है. अगर आप की ड्रैस फौर्मल के हिसाब से छोटी है, तो टाइट्स या लैगिंग्स के साथ पहनें. आप को स्मार्ट लुक मिलेगा.

बेशक स्किनी जींस आप की पर्सनैलिटी पर फबती हो पर चलन में वाइड लैग ट्राउजर्स और प्लाजो पैंट है. यह आप को स्टाइलिश लुक देगी और इसे कैरी करना भी आसान है.

औफिस ड्रैसिंग

फौरमल के साथ कभी हैंगिंग व कलरफुल इयररिंग्स न पहनें. कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि कुछ महिलाएं जिस कलर की ड्रैस पहनती हैं उसी कलर के इयररिंग्स और नेलपेंट भी लगाती हैं. औफिस में यह अच्छा नहीं लगता.

आप औफिस के गैटटुगैदर में बैकलैस ड्रैस पहन रही हैं तो ट्रांसपेरैंट स्ट्रैप्स ब्रा पहनें. अगर रफल्स और फ्रिल वाली ड्रैस है तो उसे छोटा ही रखें. बड़ी फ्रिल्स और रफल्स औफिस में अच्छे नहीं लगते.

ज्यादातर महिलाएं एक ही तरह की ब्रा का चुनाव करती हैं. यह सही नहीं है. हर ड्रैस के साथ एक ही तरह की ब्रा न पहनें. कुछ ड्रैसेज ऐसी होती हैं जिन के साथ पैडेड ब्रा सही लगती है, तो कुछ के साथ बिकनी शेप वाली. इसलिए ड्रैस के साथसाथ अपनी ब्रा के चयन का भी ध्यान रखें.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं