इस महंगाई के जमाने में हम सभी जानते हैं कि जो सैलेरी हमें मिलती है उसमें महीना चलाना कितना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में हर कोई चाहता है कि वह कुछ ऐसा पार्ट टाइम काम करे जिससे उसे थोड़े और पैसे मिल सके. लेकिन अब आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. अब आप भी घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकती हैं.

इसके लिए आपको एक मोबाइल एप को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा. इस एप को डाउनलोड करने के लिए आपको पैसे नहीं देने पडेंगे. यह एप आपको प्ले स्टोर में मुफ्त में उपलब्ध है. आइए जानते हैं क्या है यह एप और किस प्रकार आप इनसे पैसे कमा सकती हैं.

फील्ड एजेंट

एक्सट्रा कमाई करने के लिए यह एप बेहतर औप्शन है. इस एप के नेविगेशन विंडो में दिए गए जौब लिस्ट से आप कोई भी जौब सर्च कर सकते हैं. आपको इस बात का ध्यान देना होगा कि जौब सलेक्ट करने के 2 घंटे के भीतर आपको उसे पूरा करके देना होगा. अगर आप समय पर काम खत्म करते हैं तो ही कंपनी आपको उसके पैसे देगी. इस एप में काम करके आप 300 से 500 रुपए तक कमा सकती हैं.

यह एक ऐसा है जिसमें आप फोटो लेकर पैसे कमा सकती हैं. इसमें आपको अपनी फोटो खींचकर इस एप के जरिए अपनी फोटो की बोली लगाकर कमाई करनी होती है. इस एप से फोटो बेचने के लिए आपको 670 रुपए तक मिलते हैं.

इस एप से आपको औनलाइन सर्वे करना होता है. यह एप सर्वे के लिए आपसे कुछ सवाल पूछता है जिनके जवाब आपको देने होते हैं जिनसे आप पैसे कमा सकते हैं. जैसे सामान्य रुप से किसी वस्तु विषय पर सर्वे होता है, ठीक उसी प्रकार आपको सर्वे में प्रयोग हो रहे सवालों का जवाब देना होगा.

इस एप में आप अपने शौपिंग का बिल दिखाकर पैसे कमा सकतीं हैं. इसके लिए बस आपको यह करना होता है कि जब आप शौपिंग करतीं हैं तो उसका बिल आपको इस एप पर अपलोड करना होता है. ऐसा करने के लिए यह एप आपको कमीशन देता है.

इस एप पर भी आपको अपने शौपिंग के बिल अपलोड करने होते हैं. ऐसा करने से यह एप आपको गिफ्ट कार्ड देता है. जिनसे आप जब चाहे शौपिंग कर सकतीं हैं.

इस एप पर नेट सर्फिंग और वेबब्राउजिंग के जरिए आप पैसे कमा सकती हैं. इसी के साथ-साथ यह एप टीवी और वीडियो देखने पर भी आपको पैसे देता है.