गृहशोभा विशेष

वैसे तो कई बार ये कह कर मजाक उड़ाया जाता है कि हम तो सिर्फ एक दिन के लिए प्यार के सेलिब्रेशन में यकीन नहीं रखते, लेकिन समझ नहीं आता कि एक्स्ट्रा सेलिब्रेशन से किसी को दिक्कत क्यों होती है!

साल की शुरूआत में त्योहारों को सेलिब्रेट करने के अभी ज्यादा मौके नहीं मिले हैं. लेकिन वैलेंटाइन डे एक ऐसा त्योहार है जो हर किसी के लिए खास है. वैलेंटाइन के मौके पर पूरी दुनिया फैन्सी प्लान बनाने, मंहगे रेस्तरां में डिनर करने की प्लानिंग में जुटी है, लेकिन क्यों न आप कुछ अलग प्लान करें? अपने पार्टनर के साथ इस खास दिन को सेलिब्रेट करते वक्त अपने दिन को खुशी और प्यार से भर दें, रोमांस को हवाओं में बहने दें.

ये बात साबित हो चुकी है कि पुरूषों के दिल का रास्ता उनके पेट से होकर गुजरता है, लेकिन यही बात हम महिलाओं के बारे में कहना चाहते हैं. अगर आपको इस पर यकीन नहीं होता तो महिला फूड ब्लॉगर्स की बढ़ती तादाद और सोशल मीडिया पर महिला शेफ्स की आयी बाढ़ की ओर नजर दौड़ाइए! अपनी पत्नी या प्रेमिका के लिए नाश्ता बनाने कि कोशिश कीजिये और देखिए उनकी आंखों की चमक जो इससे पहले आपने कभी नहीं देखी होगी. उनके सपनों का शहजादा उनकी पसंदीदा डिशेज की ट्रे लेकर सामने खड़ा हो, उसमें एक गुलाब को फूल हो तो बस खुशियों की इससे बढ़िया रेसिपी आपके पास कोई हो ही नहीं सकती.  

शेफ तुषार द्वारा बताई जाने वाली आसान डिशेज के जरिये अपने पार्टनर का पूरा दिन स्वादिष्ट सरप्राइजेस से भरने का प्लान बनाए और प्यार का जादू बिखरने दें.

चीजी लव बाइट

प्यार भरा नाश्ता बनाकर अपनी पत्नी या प्रेमिका की सुबह की शुरूआत को शानदार बनाएं. बस फ्रोजन चीज शॉट्स को पैन में फ्राय कर, मायो मस्टर्ड डिप के साथ गरमा-गरम परोसें और उनकी सुबह की स्वादिष्ट शुरूआत करें.

अपने पसंदीदा शेफ के हाथों के बना लजीज नाश्ता करने के बाद उन्हें अगर एक कप कॉफी मिल जाए तो उन्हें इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती.  

ऑफिस लंच नोट्स

रिश्ते के शुरूआती दिनों में एक दूसरे को दिए गए सिक्रेट लव नोट्स का वो दौर याद करिये? फ्रोजन आलू टिक्की को प्यार के साथ फ्राय करके के रैप करके पैक करें. साथ ही पुदीने या नींबू वाली लहसुन की चटनी पैक कर लंच को चटपटा बनाएं, और हां टूथपिक के साथ एक लव नोट लगाना न भूलें. आपकी ये रोमेंटिक कोशिश उन्हें शाम को जल्दी ऑफिस से घर खींच लाएगी.

नाइट अंडर द स्टार्स

वैलेंटाइन डे पर सितारों की छांव में स्पेशल डिनर का इंतजाम करें, अपने घर की छत पर या लिविंग रूम में कैंडल जला कर.

पोटैटो वेजेस फ्राय करके स्वादिष्ट साइड डिश को तीखे थाई चिली सॉस के साथ परोंसे. अपने स्वाद को थोड़ा स्पाइसी बनाकर एक खास शाम अपने पार्टनर के साथ बिताएं.

द बेस्ट फॉर द लास्ट: ए डेजर्ट फ्रॉम क्युपिड्स लैंड

कोई भी मेन्यू स्वादिष्ट डेजर्ट के बिना पूरा नहीं होता. डेजर्ट ज्यादा समय लेने वाले या पेचीदा हो सकते हैं. लेकिन इस वैलेंटाइन डे पर अपने मेन्यू को मीठे और नमकीन स्वाद से सराबोर होने दें. ये दोनों स्वाद एक दूसरे से बेहद अलग हैं पर इन्हें प्यार के स्वाद से एक कर दिजिए. कुछ फ्रोजन पोटैटो फ्रेंच फ्राइज को फ्राय कर उसे अपने पंसदीदा सिरप में टॉस करें. फिर चाहे वो चॉकलेट हो, स्ट्रॉबेरी हो या माप्ले हो या फिर तीन का मिक्सचर हो. इसे और जायकेदार बनाने के लिए ऊपर से थोड़ी व्हिप क्रीम डालकर एक अनोखे स्वाद वाले सरप्राइज का मजा लें.

– शेफ तुषार

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं