सलाद बनाना बेहद आसान और काफी प्रसिद्ध है. रसियन सलाद भारत में बहुत प्रसिद्ध है. रसियन सलाद को ऑलीवर सलाद भी कहते हैं. इस सलाद को मेयोनीज ड्रेसिंग में बनाया जाता है. हम जैसे शाकाहारी लोगों के लिए यह रसियन सलाद का शाकाहारी रूप है. अगर आप चाहें तो इस सलाद को बनाने के लिए बाजार में मिलने वाली मेयोनीज सौस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

सामग्री

खीरा- 1 मध्यम

उबले आलू- 2 मध्यम

गाजर- 2 मध्यम

स्वीट कॉर्न- 1/3 कप

मेयोनीज सौस- ½ कप

नमक- ½ छोटा चम्मच

काली मिर्च स्वादानुसार

नींबू का रस- 1 छोटा चम्मच

शक्कर- ½ छोटा चम्मच (वैकल्पिक)

विधि

खीरे का छिलका हटा कर उसे अच्छे से धो लें. अब खीरे को लगभग आधा इंच के टुकड़ों में काट लें. आलू का छिलका हटा कर उसे भी लगभग आधा इंच के टुकड़ों में काट लें. गाजर को छीलकर धो लें और आधा इंच के टुकड़ों में काट लें. स्वीट कॉर्न को धोकर साफ कर लें.

एक कप पानी में दो चुटकी नमक डालकर उबालें. अब इसमें कटी गाजर और स्वीट कॉर्न डालें और दो मिनट के लिए उबालें. छलनी में डालकर पानी हटा दें और गाजर और स्वीट कॉर्न को अलग रखें.

एक बड़े कटोरे में सभी सब्जियां लें. अब इसमें ठंडी मेयोनीज सौस, नमक, काली मिर्च, नींबू का रस डालें, और अगर आप डालना चाहते हैं तो शक्कर डालें और सभी सामग्री को अच्छे से मिलाएं.

रसियन सलाद अब तैयार है. आप चाहें तो इस सलाद को क्रिस्प ब्रेड के साथ सर्व कर सकती हैं, या फिर मेन कोर्स के साथ सर्व करिए.