अगर आप ने जिम जौइन किया है और वहां दूसरे लोगों के साथ जगह और साधन शेयर कर रही हैं, तो इन बातों का अवश्य ध्यान रखें:

– जरूरत से ज्यादा टाइट और जरूरत से ज्यादा ढीले कपड़े न पहनें. कपड़े आरामदायक हों. फटे कपड़े न पहनें, क्योंकि मशीन में फंस सकते हैं.

– आप जिम में हैं तो यह तय है कि आप को पसीना भी आएगा. अत: ऐक्सरसाइज कर चुकने के बाद सफाई का ध्यान रखते हुए सभी चीजें पोंछ दें. अधिकांश जिम ऐंटीबैक्टीरियल स्प्रे और टौवेल्स इसी उद्देश्य के लिए देते हैं. अगर आप के जिम में यह सुविधा न हो तो इन चीजों को खुद साथ रखें. यदि आप कोलोन यूज नहीं करते तो ज्यादा से ज्यादा आप के पास वाले व्यक्ति को आप के पसीने की स्मैल आएगी, पर यदि आप कोलोन यूज कर के जिम जाते हैं, तो जिम में सब को नुकसान हो सकता है.

– जब आप का वर्कआउट खत्म हो जाए तो सारे सामान यथास्थान रख दें. चूंकि जिम में बहुत सा सामान होता है, आप के ऐसा करने से किसी का भी समय खराब नहीं होगा. यह इसलिए भी जरूरी है कि अगर सामान इधरउधर बिखरा रहेगा तो किसी को भी चोट लग सकती है.

– वर्कआउट करने के बाद जिम में इधरउधर न टहलें, वहां फालतू बातों के लिए न रुकें वरना दूसरे डिस्टर्ब होंगे.

– जिम के पीक आवर्स में 60 किलोग्राम के लिफ्टर्स और शीशे के बीच न आएं, क्योंकि ये शीशे उचित फौर्म और तकनीक के लिए लिफ्टर्स के लिए जरूरी होते हैं.

– यदि आप किसी विशेष ऐक्सरसाइज के 1 से ज्यादा सैट कर रही हैं तो बीचबीच में मशीन या बैंच से हटती रहें. ऐसा बहुत बार होता है कि हम अपने वर्कआउट में इतना लीन होते हैं कि दूसरे भी अपना वर्कआउट करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, इस का ध्यान नहीं रहता. अत: कोआर्डिनेशन बनाए रखें. 1 सैट करने के बाद किसी और को भी करने दें, फिर खुद करें, फिर दूसरे को करने दें.