अगर आप किसी कारण जिम नहीं जा पा रही हैं. तो चिंता मत कीजिए. हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जिसे अपनाने के बाद आप खुद को अभिनेत्रियों की तरह फिट रख सकती हैं, वो भी बिना ज्यादा खर्च किए. आइए बताते हैं फिट रहने के लिए वर्कआउट रूटीन के साथ डाइट प्लान, जिसे आपको फौलो कर फिट रहना है.

स्विमिंग : रोजाना 30 मिनट स्विमिंग करने से पूरे शरीर का व्‍यायाम हो जाता है. आधे घंटे तैरकर शरीर से 440 कैलोरी तक कम की जा सकती हैं.

स्पोर्ट्स एक्टिविटीज: बौलीवुड की ज्यादातर अभिनेत्रियां नियमित रूप से स्पोर्ट्स एक्टिविटीज में व्यस्त रहती हैं. वह खुद को फिट रखने के लिए कई तरह के गेम्स खेलना पसंद करती हैं, जिसमें वालीबाल और फुटबाल शामिल है. अगर आप भी उनकी तरह रोजाना खुद को स्पोर्ट्स एक्टिविटीज में व्यस्त रखें तो इससे आप बिल्कुल फिट हो जाएंगी.

डाइट प्लान : एक्सपर्ट का मानना है कि फिगर मेंटेन करने के लिए पतला होना या खुद को भूखा रखना महिलाओं का लक्ष्य नहीं होना चाहिए, बल्कि अच्छी डाइट लेनी चाहिए. सुबह के समय ब्रेकफास्ट छोड़ने के बजाय हेल्दी फुड खाएं. आप ब्रेकफास्ट में दलिया और दही के साथ शहद ले सकती हैं. लंच और डिनर में बाहर के खाने की बजाय घर का खाना खाएं. तेज मसाले, घी, से परहेज करें. खाना छोड़ने के बजाय कम खाना खाए. जैसे अगर आपके 3 रोटी की भूख है तो 2 ही रोटी खाएं. ध्यान रखें खाना खाने के तुरंत बाद कभी भी पानी ना पिए हमेशा 15 से 20 मिनट बाद ही पानी पिए.

VIDEO : जियोमेट्रिक स्ट्राइप्स नेल आर्ट

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.