गृहशोभा विशेष

परिवार की खुशहाली का राज अच्छी सेहत में ही छिपा रहता है. यह बात महिलाएं अच्छी तरह जानती हैं, तभी तो वे उन्हें पौष्टिकता से भरपूर डाइट ही परोसना पसंद करती हैं. उन की इसी कोशिश में दिल्ली प्रैस द्वारा गत 30 जून को दिल्ली के तिलक नगर इलाके में आईटीसी आशीर्वाद सर्वगुण संपन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम में ऐंकरिंग अंकीता मंडल ने की जिन्होंने आशीर्वाद आटे की खूबियों पर न सिर्फ प्रकाश डाला बल्कि रोटी मेकिंग की प्रतियोगिता करवाई जिस में प्रवीण, ज्योति और सरिता ग्रोवर ने भाग लिया. उन्हें दिए गए आटे से रोटी बनाने को कहा गया लेकिन विजेता आशीर्वाद सलैक्ट आटे से बनी रोटी ही बनी जो सौफ्ट व टैस्टी थी.

इस के बाद न्यूट्रिशनिस्ट करुणा चतुर्वेदी का सैशन शुरू हुआ जिन्होंने वर्किंग व बिजी होते हुए भी कैसे खुद को हैल्दी रखा जा सकता है के टिप्स बताए. उन्होंने बताया कि अकसर हमें कमजोरी तभी फील होती है जब हम ब्रेकफास्ट स्किप करते हैं और खाने के बीच लंबा ब्रेक रखते हैं जो सेहत को बिगाड़ने का काम करता है. ऐसे में आप अगर थोड़ीथोड़ी देर में कुछ हैल्दी लेते रहें तो इस से आप ऊर्जावान व स्वस्थ रहेंगे. उन्होंने आशीर्वाद मल्टीग्रेन आटे की खूबियां बता कर एक बार उसे जरूर ट्राई करने की सलाह दी.

फिर शैफ आनंद पंवार ने आशीर्वाद शुगर रिलीज कंट्रोल आटे से लो शुगर डिश बना कर खूब तारीफ बटोरी. ज्ञानात्मक सैशन के बाद पौपुलर दीवा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिस में दो प्रतिभागियों पूनम आहूजा और नीरू खेड़ा ने भाग लिया. उन्हें आशीर्वाद आटे के साथ विभिन्न सामग्री दी गई जिन से उन्हें औन द स्पौट हैल्दी डिश बनाने को कहा गया  और दोनों ने ही इस में अच्छी कोशिश की लेकिन अव्वल रहीं पूनम आहूजा और द्वितीय पुरस्कार जीता नीरू खेड़ा ने.

अंत में रैसिपी कौंटैस्ट के विनर्स की घोषणा की गई जिस में आटा मोदक बना कर ज्योती बाखरी ने प्रथम पुरस्कार जीता वहीं आटा पकोड़ा बना कर जसप्रीत कौर ने सांत्वना पुरस्कार जीता. सभी प्रतिभागियों को गुडी बैग्स दिए गए.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं