गृहशोभा विशेष

महिलाएं हर जगह बहुत ही बोल्ड किरदार निभाती हैं और कैसी भी विषम परिस्थिति क्यों न हो कभी हिम्मत नहीं हारतीं और हमेशा अपने परिवार की भी हिम्मत बनी रहती हैं. यही नहीं बल्कि वे उन के खानपान का भी पूरा ध्यान रखती हैं ताकि उन की व्यस्त दिनचर्या में भी उन्हें पौष्टिकता से भरपूर डाइट परोसी जा सके. उन के इसी प्रयास में दिल्ली प्रैस द्वारा 17 अप्रैल, 2018 को दिल्ली के पीतमपुरा स्थित एमयू ब्लौक में आईटीसी द्वारा आशीर्वाद इवैंट का आयोजन किया गया, जिस में भारी संख्या में महिलाओं ने उपस्थित हो कर कार्यक्रम को सफल बनाया.

इवैंट में जान डाली ऐंकर अंकिता मंडल ने जिन्होंने मनोरंजक ऐक्टिविटीज से औडियंस में नई ऊर्जा का संचार किया. कार्यक्रम की शुरुआत रोटी मेकिंग की ऐक्टिविटी से हुई जिस में

3 महिलाओं ने दिए आटे से रोटी बना कर कला का बेहतरीन नमूना पेश किया. वैसे तो तीनों ही महिलाओं ने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन विनर रही वह रोटी जो आशीर्वाद सलैक्ट आटे से बनी हुई थी.

रोटी मेकिंग की ऐक्टिविटी के बाद शैफ रमेश कुमार रौय ने आशीर्वाद शुगर रिलीज कंट्रोल आटे की खूबियां बताते हुए बताया कि अकसर जब हमारे परिवार में डायबिटीज पेशैंट स्वीट डिश की डिमांड करता है तो हम मना कर देते हैं जबकि उन्हें आप शुगर रिलीज कंट्रोल आटे व गुड़ से कैबेज पुडिंग क्रेप्स यानी पैन केक बना कर सर्व कर के उन की स्वीट डिश खाने की इच्छा पूरी कर सकते हैं.

शैफ की क्रिएटिव डिश की तारीफ करते हुए न्यूट्रिशनिस्ट मिस दिपांशी मल्होत्रा ने आशीर्वाद मल्टीग्रेन आटे में उपस्थित चीजों के फायदे बताते हुए कहा कि आप जितना पौष्टिक भोजन खाएंगे आप अंदर से उतना ही फिट रहेंगे. इसलिए फास्टफूड से ज्यादा हैल्दी खाने पर जोर दें. बीचबीच में ऐंकर ने औडियंस को गेम्स खेल कर उन्हें प्राइज जीतने का मौका दिया.

इस के बाद मोस्ट पौपुलर दीवा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिस में आशीर्वाद पौपुलर आटे के साथसाथ कुछ इंग्रीडीऐंड्स दे कर डिश बनाने को कहा जिस में कोमल ने आटे का चीला बना कर न सिर्फ मोस्ट पौपुलर दीवा का अवार्ड जीता बल्कि बहुत ही फुरती से बना कर बता दिया कि कुछ भी असंभव नहीं, वहीं सीमा मित्तल का आटे का चीला भी तारीफ के काबिल रहा.

अंत में रैसिपी विनर्स की घोषणा की गई. बीट फ्लोर डोसा बना कर विजय ने सांत्वना पुरस्कार जीता, तो वहीं तृतीय पुरस्कार जीता आटा ओट्स बना कर मिस गीतांजलि बंसल ने. द्वितीय पुरस्कार विजेता रहीं आटे की सब्जी बना कर मिस सरिता अग्रवाल. फर्स्ट रनरअप रहीं रोडानजा बनाने वाली ममता काली और प्रथम पुरस्कार जीता चपाती नूडल्स बना कर मिस सरिका गुप्ता ने. प्रतियोगिता के अंत में सभी को गुडी बैग्स दिए गए.

VIDEO : हॉलीवुड सेलेब्रिटी सिंगर सेलेना गोमेज़ लुक

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं