गृहशोभा विशेष

कहते हैं, हर घर कुछ कहता है. सलीके से सजा घर न केवल होम मेकर की समझ को अभिव्यक्त करता है, बल्कि इस से उस की पसंद और स्टाइल का भी अंदाजा लगाया जा सकता है. बाजार में होम इंटीरियर से संबंधित अनेक ऐक्सैसरीज उपलब्ध हैं, जो घर की खूबसूरती को सजाती व संवारती हैं.

महकामहका घर

किसी भी घर की सजावट तभी संपूर्ण मानी जाती है जब वह साफसुथरा होने के साथसाथ महकता भी रहे. क्या आप नहीं चाहेंगी कि जब आप घर में प्रवेश करें, तो एक प्राकृतिक खुशबू आप का स्वागत करे?

आज हर कोई शहरी आपाधापी और प्रदूषण से दूर खुद को प्रकृति के नजदीक पाना चाहता है. इस के लिए वह घर में पेड़पौधे व प्राकृतिक पेंटिंग्स लगा कर प्रयास भी करता है. लेकिन ये उपाय हमें वह सुकून नहीं दे पाते, जो घर के वातावरण को प्राकृतिक रूप से महकाने वाली खुशबू देती है. घर के हर कोने में रचीबसी प्राकृतिक खुशबू किसी के भी तनमन को प्रफुल्लित कर देती है.

प्राकृतिक सुगंध की बात ही और

घर को महकाने के लिए बाजार में अनेक प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं, जो लगातार अपनी खुशबू बिखेरते रहते हैं. लेकिन ये कैमिकलयुक्त होने के कारण स्वास्थ्य के लिए हानिकारक भी होते हैं. इस के विपरीत कुछ प्रोडक्ट्स 100% प्राकृतिक सुगंधित तेल से बने होते हैं, जो पूरे घर को महकाते हैं और स्वास्थ्य पर भी बुरा असर नहीं डालते. पूरी तरह प्राकृतिक होने के कारण वे इकोफ्रैंडली भी होते हैं.

होम फ्रैशनर मूड को बेहतर बनाने के साथसाथ वातावरण को भी सुगंधित बनाते हैं. उन की प्राकृतिक खुशबू आप को प्रकृति की गोद में ले जाएगी, जहां आप तनावरहित हो जाएंगे.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं